सोलन न्यूज : गंज बाजार की रामलीला में अब से कुछ देर बाद सीता जन्म, स्वास्थ्यमंत्री ने दिए 31 हजार

सोलन । यहां के गंज बाजार में चल रही रामलीला के तीसरे दिन कल रावण व उसे भाईयों को भगवान ब्रहृमा का आशीर्वाद, इंद्र दरबार, नारद मोह और राम जन्म तक की लीलाओं का मंचन किया गया।

रामलीला के दूसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कर्नल डा. धनीराम शांडिल ने सभी को नवरात्र व दशहरे की शुभकामनाओं के साथ रामलीला कमेटी को भी चार दशक से अनवरत रामलीला का मंचन करने के लिए बधाईदी।

यह भी पढ़ें 👉  सैन्य सम्मान के साथ हुआ सैनिक का अंतिम संस्कार, विनय कुमार अमर रहे के नारों से गूंजा क्षेत्र

उन्होंने अपनी विधायक निधि से 31 हजार रुपये का सहयोग रामलीला कमेटी को देने का ऐलान किया। आज अब से कुछ देर बाद शुरू होने वाली रामलीला में सीता जन्म की लीला मंचित होगी।


गुरुवार को देर रात तक चली रामलीला में बतौर विशिष्ट अतिथि सोलन के मीडियाकर्मियों को बुलाया गया था। इस अवसर पर बोलते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रामलीला के माध्यम से हमारी पुरातन संस्कृति नई पीढ़ी में अग्रसारित होती है। जो कि अपने आप में अनूठा है।

उन्होंने कहा कि भगवान राम सभी के आराध्य हैं। भ्गवान राम के जीवन से हमें जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है। गुरुवार की रामलीला में भगवान ब्रहृमा का रावण व उसके भाई कुंभकरण तथा विभिषण को लंबी तपस्या के बाद आर्शीवाद देने, इसके बाद अहंकार में चूर रावण का एक एक कर सभी लोकों पर आक्रमण का दृश्य और इंद्र दरबार का दृश्य मंचित किया गया।

इसके बाद राम जन्म तक की लीला का मंचन किया गया। स्वास्थ्य मंत्री के साथ कांग्रेसी नेता जतिन साहनी, रमेश ठाकुर सहित कई अय कांग्रेसी नेता भी रामलीला में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें 👉  भारतीय सेवा में लेफ्टिनेंट जनरल बने हिमाचल के रणजीत सिंह


रामलीला आयोजित करने वाली कमेटी में रामलीला मंडल के अध्यक्ष धमेंद्र ठाकुर, निर्देशक हरीश मारवाह, महासचिव सुमित खन्ना, सह कोषाध्यक्ष मनोज गुप्ता, कुलदीप रावत, कृष्ण ग्रोवर, अमित शर्मा, व सचिन वर्मा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  शिमला न्यूज: नेपाली दंपति ने बहु- दादी समेत तीन लोगों को दिया नशीली पदार्थ, घर से कीमती सामान लेकर रफू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *