हल्द्वानी न्यूज : पशुपालकों को दूध का बोनस बांटने पहुंचे लालकुआं विधायक को ग्रामीणों ने किया जमकर विरोध, गाड़ी के आगे लेटे, बिष्ट बोले विपक्ष की साजिश

हल्द्वानी। चोरगलिया में नैनीताल दुग्ध संघ के बोनस वितरण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे विधायक डा. मोहन सिंह बिष्ट को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। कुछ लोग विधायक की गाड़ी के आगे ही लेट गए। विरोध इतना जबरदस्त था कि लोगों के गुस्से से विधायक को बचाने के लिए भारी संख्या में पुलिस को तुरंत मौके पर भेजना पड़ा।

इस दौरान लोगों ने विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। लोग विधायक पर मेहनती वेटनरी चिकित्सक का बिना बात स्थानांतरण करने का आरोप लगा रहे थे। बाद में विधायक ने इस पूरे घटनाक्रम को विपक्ष की साजिश करार देते हुए वेटनरी ​चिकित्सक के स्थानांतरण से कोई वास्ता न होने का दावा किया।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज : आपदा प्रबंधन में मीडिया की भूमिका’ विषय पर कार्यशाला आयोजित


दरअसल लालकुआं विधायक मोहन बिष्ट रविवार को चोरगलिया पहुंचे जहां उन्हें दुग्ध संघ के बोनस वितरण कार्यक्रम में में शामिल होकर पशुपालकों को उनका बोनस वितरित करना था। लेकिन विधायक के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही बड़ी संख्या में आक्रोशित किसान वहां जाधमके।

उन्होंने विधायक के खिलाफ नारेबाजी शुरूकर दी। आक्रोशित ग्रामणों की संख्या को देखते हुए चोरगलिया व काठगोदाम थाने से अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस अधिकारियों ने भी गुस्साए लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन लेग टस से मस नहीं हुए ।

इस दौरान विधायक को कार्यक्रम स्थल से निकालने के पुलिसिया प्रयास शुरू हुए तो कुछ लोग विधायक की गाड़ी के आगे सड़क पर लेट गए। यह हंगामा काफी देर तक चलता रहा इसके बाद किसी तरह से मामला शांत हुआ। कार्यक्रम का संचालन कर रहे कई लोगों ने ग्रामीणों से विधायक की बात सुनने की अपील भी की लेकिन ग्रामीण आक्रोश में थे उनपर किसी भी अपील का असर नहीं पड़ा।


बताया जा रहा है कि चोरगलिया में वेटरनरी डॉक्टर के तबादले के बाद से स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित थे। कई ग्रामीणों का यह कहना था वेटरनरी डॉक्टर क्षेत्र में दिन-रात लोगों के जानवरों के इलाज के लिए तत्पर रहते थे।

यह भी पढ़ें 👉  नालागढ़ न्यूज : फार्मा लैब केम एक्सपो उद्योगपतियों के उत्पाद प्रदर्शित करने के लिए बेहतर मंच - हर्षवर्द्धन

विगत माह उनके द्वारा फेसबुक पोस्ट पर कोई टिप्पणी की गई थी जिसके बाद से ही उनका तबादला हुआ। जिस तबादले को रद्द करने की मांग को लेकर स्थानीय ग्रामीण विधायक से काफी गुस्से में थे।

यह भी पढ़ें 👉  विशेष अभियान : पिछली सदी में दर्ज मुकदमे की अब फाइल हुई चार्जशीट, एसपी गौरव सिंह के विशेष अभियान से 30 मुकदमों में जगी न्याय की उम्मीद

ग्रामीणों का कहना था कि पशु चिकित्सक का तबादला तत्काल निरस्त होना चाहिए नहीं तो विधायक का क्षेत्र में आगे भी विरोध जारी रहेगा।


इस पूरे मामले में विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि कार्यक्रम में कुछ विपक्षी लोग आकर हंगामा खड़ा कर कार्यक्रम को खराब करने का काम किया जिसमें कुछ महिलाएं भी थी। उन्होंने कहा कि वेटरनरी डॉक्टर का तबादला उनके द्वारा करए जाने की बात सरासर गलत है।

उन्होंने किसी तरह का तबादले को लेकर कोई दबाव नहीं बनाया और ग्रामीण द्वारा डॉक्टर की तबादले का आरोप पूरी तरह से निराधार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *