अल्मोड़ा न्यूज : बंद हो रही है सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे की कोरोना स्पेशल हेल्प लाइन सर्विस, कईयों को बचाया, कुछ को न बचा सके

अल्मोड़ा। सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे द्वारा पिछले 4 महीने से जारी कोविड-19 हेल्प लाइन सेवा 9997774878 को मरीजों की संख्या कम होने के कारण बंद किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले साल की तरह इस साल भी इन 4 महीनों में बहुत से रोगियों के फोन कॉल उत्तराखंड समेत देश के अन्य राज्य जिनमें गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब ,दिल्ली ,उत्तर प्रदेश, बंगाल ,मध्य प्रदेश , और हरियाणा से भी आए। प्रतिदिन 40 से 50 कॉल उन्हें प्राप्त हुए। जिनमें ज्यादातर ऑक्सीजन की कमी वाले मरीज थे, जिन्हें भोजन व ऑक्सीजन की सख्त आवश्यकता थी और कुछ ऐसे थे जिन्हें चिकित्सालयों में बेड नहीं मिल पा रहे थे। पर होम आइसोलेशन के कारण कुछ लोगों को यह सेवाएं उपलब्ध नहीं हो पा रही थीं। उन्होंने अपने कुछ मित्रों की मदद से इस काम को सफलतापूर्वक पूरा किया। जिनमें कुछ लोग ऐसे भी थे जिन से वे और उनकी टीम के सदस्य पहले मिले ही नहीं थे। लेकिन आज एक ऐसा बंधन बन गया है, जिसे देखकर लगता है इन्हें आज से नहीं बल्कि कई सालों से जानते हैं।
उन्होंने बताया इस दौरान काफी खट्टे मीठे अनुभव भी प्राप्त हुए कुछ ऐसे लोग भी थे जिन्हें हम चाह कर भी नहीं बचा पाए। कुछ लोगों ने फोन कॉल के द्वारा स्वस्थ होने की सूचना दी, जिसे सुनकर दिल को बहूत सुकून मिला, उन्होंने बताया कि यह कार्य उन्होंने अपने दिवंगत माता पिता व आध्यात्मिक गुरू को समर्पित किया था। आगे भी उनकी जनहित से जुड़ी सेवाएं जारी रहेगी।

HALDUCHAUR : नदी में डूबे बेटे का तीन दिन से रास्ता निहार रही एक मां

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : मुंबई में आंधी-तूफान से तबाही, होर्डिंग गिरने से चार लोगों की मौत, 59 लोग घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *