हल्द्वानी न्यूज : गौलापार में पीएम आवासीय प्रोजेक्ट के विरोध को लेकर डीएम के पास पहुंचे ग्रामीण, सिंचाई नहरों की बदहाली भी उठाई

हल्द्वानी। गौलापार में बनने वाली आवासीय योजना को रद्द करने की मांग और गौलापार क्षेत्र के सिंचाई नहरों के खराब और बंद हो जाने के चलते खेतों में पानी नहीं पहुंचने की शिकायत को लेकर गौलापार के दर्जनों ग्रामीण आज जिलाधिकारी कैंप कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने जिलाधिकारी से मुलाकात कर अपनी मांगों को रखीं।


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवासीय योजना के ग्रामीण इलाकों में बनने से ग्रामीण इलाकों का माहौल खराब होगा साथ ही उपजाऊ भूमि भी बर्बाद होगी। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नीरज रैकवाल ने कहा कि बार-बार शासन प्रशासन को ज्ञापन देने के पश्चात अभी भी प्रस्तावित आवास योजना निरस्त नहीं हुई है, अगर योजना निरस्त नहीं हुई तो वे भी ग्रामीणों के साथ अनशन पर बैठेंगे। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि गौलापार क्षेत्र के सिंचाई नहर पूरी तरह से खराब हो चुकी है।ं जगह-जगह नहर बंद हो जाने के चलते किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है ऐसे में किसानों के आगे संकट खड़ा हो गया है। ग्रामीणों ने डीएम को ज्ञापन देते हुए कहा कि जल्द वस्थाएं दुरुस्त की जाएं।


इस दौरान जिलाधिकारी ने मौके पर ही सिंचाई विभाग के अधिकारियों को नहर को सफाई करने के निर्देश दिए। साथ ही पानी के आवंटन की भी बात कही। प्रधानमंत्री आवासीय योजना को रद्द करने की मांग को जिलाधिकारी ने कहा कि मामला शासन स्तर का है ग्रामीणों की समस्याओं को शासन को अवगत कराया जाएगा। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नीरज रैकवाल, पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल, हरेंद्र बोरा, बलवंत मेहरा, संध्या डालाकोटी, अर्जुन बिष्ट, एससी विभाग के अध्यक्ष इंद्रपाल, हरेंद्र क्यूरा, बीना जोशी, बीडीसी मेंबर धर्मेंद्र रैकवाल, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष सूरज सम्मल, महिपाल रैकवाल, गजेंद्र सामंत, दीवान सिंह, उमेश कबड़वाल व कैलाश आदि लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल: इंडी गठबंधन और कांग्रेस के नेता कहते हैं कि जिंदा गाढ़ देंगे, मोदी तेरी कब्र खोद देंगे- कश्यप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *