हल्द्वानी… #रंगमंच: केदार द प्राइड ऑफ पहाड़ जल्द पर्दे पर आने वाली है, पहाड़ की पीड़ा को करेगी बयां

हल्द्वानी। हिल्सवन स्टूडियोज एवं देशी इंजन के बैनर तले बनी उत्तराखंड की बहुचर्चित फिल्म केदार द प्राइड ऑफ पहाड़ जल्द ही पर्दे पर आने वाली है। इस हिन्दी फीचर फिल्म में देवभूमि उत्तराखंड की संस्कृति को उकेरने की पुरजोर कोशिश की गई है।

ये फिल्म अपने प्रभावशाली दृश्यों के माध्यम से दर्शकों को पहाड़ की ज्वलंत समस्याओं जैसे की स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली एवं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के भूमिगत एवं व्यक्तिगत समस्याओं से अवगत कराएगी। जो उन्हें अपने लक्ष्य तक पहुंचने से रोकती हैं।

फिल्म का मुख्य किरदार केदार सिंह नेगी का चरित्र युवाओं को ये सोचने पर मजबूर कर देगा कि अगर सपने देखते हो तो समस्याओं पर नहीं सपनों पर ध्यान दो। बिना रुके, बिना थके अपनी पूरी ताकत उस सपने को पूरा करने में लगा दो। उस लक्ष्य पर ही ध्यान देना अर्जुन की तरह तभी सफलता प्राप्त होगी।

फिल्म केदार के खूबसूरत गाने निर्देशक कमल मेहता द्वारा उत्तराखंड के चंपावत स्थित सूखी डांग में शूट किए गए। इन गानों की शूटिंग दस दिन तक कोविड नियमों को ध्यान में रख के की गई। ऐसा मनोरम स्थान जिसे प्राकृति ने अपने हाथों से सजाया है।ऐसे में इन गानों में चार चांद लगा देता है।
लोगों में एक अलग ही भावना जगाने वाली एक्शन एवं मनोरंजन से भरपूर फिल्म केदार द प्राइड ऑफ़ पहाड़ को निर्माता सुरेश पाण्डे एवं सह-निर्माता गणेश सिंह रौतेला और एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर अनुराग कौशल ने अपने नेतृत्व में एक खूबसूरत आकार देने की कोशिश की है।


फिल्म के मुख्य अभिनेता देवा धामी एवं अभिनेत्री सुमन खंडूरी इस फिल्म के विभिन्न गानों में अपने अलग- अलग रंग बिखेरते नजर आयेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बस अड्डे पर पीआरडी जवान से मारपीट


गानों में संगीत सतेंद्र परिंदिया ने दिया है। आवाज सत्या अधिकारी, दीपा पंत,स्वर्गीय हीरा सिंह राणा एवम् सतेंद्र परिंदिया ने दी है। कोरियोग्राफर विशाल.बी.सिंह और सह-कोरियोग्राफर श्वेता पाण्डे ने इन गानों को कोरियोग्राफ किया है एवं एडिटर राहुल रावत ने एडिट किया है। कैमरा मैन अविनाश, असिस्टेंट कैमरा मैन भरत प्रजापति ने शूट किया है।

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व विधायक नारायण सिंह स्वामी के निधन पर बिलासपुर में शोक की लहर

मेकअप आर्टिस्ट खुशबू ने किया है। केदार फिल्म के ये खूबसूरत गाने जल्द ही रिलीज होने वाले हैं। पहाड़ की सुख और समृद्धि,ऐश्वर्य एवम् पहाड़ी भावना और पहाड़ीपने पर गर्वांवित एवं अभिमान करने एवं जो लोग अपनी जिंदगी में कुछ कर गुजरने की चाहत रखते हैं, उनमें ये भावना जगाने वाला पहाड़ी एंथम “मैं ठैरा पहाड़ी” रिलीज हो चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  जज्बे को सलाम : उम्र के अंतिम पड़ाव पर रस्किन बांड ने खुद पर लिखी कहानी

दर्शकों पर अपना प्रभाव छोड़ने को तैयार है।
युवाओं में एक नई ऊर्जा का संचार करने वाली फिल्म केदार द प्राइड ऑफ़ पहाड़ के अंतिम चरण की शूटिंग नवंबर के अंतिम सप्ताह में दिल्ली में होगी। 17 दिसंबर को विभिन्न सिनेमा घरों में दिखाई जायेगी। अभिनेता देवा धामी ने लोगों को इस कोरोना काल में सचेत और सजग रहने को कहा है।

आपको या आपके मित्रों को हमारी न्यूज की लिंक नहीं मिल पा रहे हैं तो आप उन्हें नीचे दिया गया लिंक सेंड करें। और इसे क्लिक करके हमारे व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए कहें

https://chat.whatsapp.com/LVaUUTpBUk2KPGJ6rn1DkI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *