ऊना…राजनीति: विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय सह संयोजक योगी पंकज नाथ बोले- हिंदुओं को मिलना चाहिए कृष्ण जन्मभमि का वास्तविक स्वरूप

ऊना: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता वाले विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय सह संयोजक योगी पंकज नाथ ने मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभमि का वास्तविक स्वरूप हिंदुओं को दिए जाने की वकालत की है ।

हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक बैठक के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए हालांकि उन्होंने इस विषय में कानून के मद्देनजर ही प्रक्रिया को अपनाए जाने की बात कही । योगी पंकज नाथ ने हिंदुस्तान में रहने वाले हर नागरिक को हिंदू सम्मान बताते हुए उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कानून व्यवस्था के सबसे बेहतर होने की बात कही । उन्होंने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार के पुनः सत्ता में आने का भरोसा भी व्यक्त किया ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता वाले विश्व हिंदू महासंघ की एक महत्वपूर्ण बैठक हिमाचल प्रदेश के ऊना में आयोजित की गई । बैठक की अध्यक्षता महासंघ के राष्ट्रीय सह संयोजक योगी पंकज नाथ ने की । बैठक के दौरान एक महत्वपूर्ण निर्णय के तहत हिमाचल प्रदेश की कार्यकारिणी को भी विस्तार दिया गया । बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए योगी पंकज नाथ ने एक प्रश्न के उत्तर में मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि को हिंदुओं के लिए धार्मिक आस्था का विषय बताते हुए कहा कि इसका वास्तविक स्वरूप हिंदुओं को मिलना चाहिए । हालांकि उन्होंने कानून के दृष्टिगत ही इस विषय में कार्य किए जाने की बात कही ।

विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय सह संयोजक पंकज नाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार के पुनः सत्ता में आने का दावा किया और योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनने की बात कही । उन्होंने हिंदुस्तान में रहने वाले प्रत्येक नागरिक को हिंदू समान बताया । उन्होंने विश्व हिंदू महासंघ की स्थापना हिंदू धर्म व समाज की एकता के लिए योगी आदित्यनाथ के गुरु योगी अवैध नाथ के द्वारा किए जाने की बात कही । इसी कड़ी में उन्होंने महासंघ की हिमाचल कार्यकारिणी का गठन और उसके विस्तार किए जाने की जानकारी दी ।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन के कांग्रेसी नेता जगमोहन मल्होत्रा की प्रदेश मीडिया पैनालिस्ट पद पर ताजपोशी

वही महासंघ के हिमाचल के प्रदेश अध्यक्ष उमेश नाथ ने प्रदेश की कार्यकारिणी में प्रत्येक जिले को स्थान दिए जाने की बात कही । उन्होंने नालागढ़ से देवीदयाल राणा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की भी जानकारी दी । इस बैठक में शिव सेना के प्रदेश अध्यक्ष शिवदत्त वशिष्ठ भी विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

यह भी पढ़ें 👉  रामपुर बुशहर न्यूज : पुलिस पहुंची हत्यारे के करीब, जल्दी हो सकता है रीता हत्याकांड का खुलासा

निश्चित रूप से विश्व हिंदू महासंघ की सक्रियता उत्तर प्रदेश से बाहर अन्य राज्यों में भी दिखाई दे रही है । ऐसे में यदि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार दोबारा सत्ता में आती है , तो इसका प्रभाव देश के अन्य राज्यों में भी दिखाई देने की संभावना बढ़ सकती है ।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल ब्रेकिंग: धर्मपुर में बस दुर्घटनाग्रस्त, यात्रियों में मची चीख-पुकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *