डोईवाला… नेताओं को जानें : कांग्रेस भाजपा और आप के पास करोड़पति प्रत्याशी तो उक्रांद के उम्मीदवार पर 9 मुकदमे दर्ज

डोईवाला। डोईवाला विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में कूदे कांग्रेस, भाजपा और आप के प्रत्याशी करोड़पति हैं। जबकि उक्रांद प्रत्याशी करोड़पति तो नहीं हैं, मगर उनके खिलाफ नौ आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।


कांग्रेस के टिकट पर डोईवाला विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने वाले गौरव सिंह चौधरी ने चुनाव आयोग को जो संपत्ति का ब्‍यौरा दिया है, उसमें उन्होंने स्वयं व आश्रितों की कुल संपत्ति तीन करोड़ 86 लाख, 65 हजार रुपये बताई है। गौरव चौधरी पेशे से किसान व उनकी पत्नी ट्यूशन पढ़ाती हैं। गौरव चौधरी के पास 73.30 लाख रुपये, उनकी पत्नी के पास 44.88 लाख रुपये, जबकि आश्रित के नाम पर 15,000 रुपये की चल संपत्ति है। जबकि अचल संपत्ति की बात करें तो गौरव चौधरी 1.90 करोड़ रुपये, जबकि उनकी पत्नी 78 लाख रुपये की अचल संपत्ति की स्वामी हैं। गौरव चौधरी के पास 32 लाख की कीमती फोर्ड कार और उनकी पत्नी के पास 8.4 लाख कीमत की स्विफ्ट कार है।


भाजपा के भाजपा प्रत्याशी बृजभूषण गैरोला भी संपत्ति के मामले में करोड़पति हैं। चल संपत्ति में गैरोला दंपती के पास कुल 40 लाख 43 हजार रुपये की संपत्ति है। जिसमें बृजभूषण 17 लाख 84 हजार रुपये, जबकि उनकी पत्नी 22 लाख 59 हजार रुपये की संपत्ति की मालिक है। बृजभूषण गैरोला 63 करोड़ 50 लाख रुपये की अचल संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास एक आल्टो कार है। उनकी आय का स्रोत बैंक में जमा पूंजी का ब्याज और राज्य आंदोलनकारी की पेंशन है, जबकि उनकी पत्नी अध्यापिका हैं।


आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राजू मौर्य भी एक करोड़ 11 लाख 70 हजार 798 रुपये की चल-अचल संपत्ति के स्वामी हैं। राजू मौर्य, उनकी पत्नी व दो आश्रितों के नाम पर 26.70 लाख रुपये की चल संपत्ति है। जबकि अचल संपत्ति के नाम पर राजू मौर्य के पास कुछ नहीं है। मगर उनकी पत्नी 85 लाख रुपये की अचल संपत्ति की मालकिन हैं।


उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी शिव प्रसाद सेमवाल 74.49 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं। वह स्वयं पत्रकारिता के पेशे से जुड़े हैं, जबकि उनकी पत्नी सरकारी सेवा में हैं। सेमवाल के पास 20.40 लाख रुपये, जबकि उनकी पत्नी के पास 11.38 लाख रुपये की चल संपत्ति है। सेमवाल दंपती के पास 37.54 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। हालांकि, उनके ऊपर 37.54 लाख रुपये का बैंक ऋण भी है। आपराधिक मुकदमों की बात करें तो उक्रांद प्रत्याशी शिव प्रसाद सेमवाल पर आईटी एक्ट, मानहानी, वसूली, शांतिभंग व चेक बाउंस से संबंधित नौ मुकदमें भी दर्ज हैं। यह सभी मुकदमें अभी विचाराधीन हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बद्दी ब्रेकिंग : VIDEO@ बद्दी के थाना गांव के केमिकल गोदाम में भड़की आग, कई दमकल आग वाहन बुझाने में जुटे


समाजवादी पार्टी से डोईवाला सीट के लिए प्रत्याशी अनुराग कुकरेती भी 73.53 लाख की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी चल संपत्ति 13.53 लाख, जबकि अचल संपत्ति 60 लाख रुपये की है।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज : मां शूलिनी आटो रिक्शा यूनियन के देवी चौकी के बाद भंडारे का समापन

उत्तराखंड… भावना(त्मक) पांडे : हो गई हरदा से बात, अब भावना करेंगी हरदा का प्रचार, लेकिन संध्या के लिए बोली यह बात…और मोहन बिष्ट के लिए ये आडियो

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी ब्रेकिंग : पत्नी को लेने ससुराल गए युवक ने खुद को लगाई आग, झुलसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *