उत्तराखंड…कोरोना : प्रदेश में महामारी तो ढलान पर लेकिन मौतों ने बढ़ाई चिंता, आज दस की हुई मौत, 1200 नए रोगी मिले

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना ने आज फिर दस लोगों की जान ले ली। इनमें से तीन मौत हल्द्वानी के एसटभ्एच परिसर में डीआरडीओ द्वारा बनाए गए कोविड स्पेशल हास्पीटल बीसी जोशी ​चिकित्सालय में हुई है। आज प्रदेश में 1200 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि 2499 लोगों को स्वास्थ्य लाभ के बाद घर भेजा गया। अब सूबे में 29428 लोग कोरोना से जूझ रहे हैं। तीसरी लहर के दौरान अब तक प्रदेश में 128 लोगों की मौत हो चुकी है


पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश की राजधानी में आश्चर्यजनक रूप से कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। आज यहां 368 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उधमसिंह नगर में 211, नैनीताल जिले में 210 और हरिद्वार में 160 लोगों में कोरोना की तस्दीक हुई है।

इसके अलावा चंपावत में 67, उत्तरकाशी में 45, रूद्रप्रयाग में 35, पौड़ी में 34, अल्मोड़ा में 25, बागेश्वर में 17,चमोली में 11, टिहरी में 10 और पिथौरागढ़ में 7 लोगों के कोरोना सैंपल पाजिटिव पाए गए।


आज हल्द्वानी स्थित बीसी जोशी चिकित्सालय में 3, देहरादून ऋषिकेश स्थित एम्स में व श्री महंत इंद्रेश चिकित्सालय में 3—3 तथा बेस चिकित्सालय कोटद्वार में एक मरीज की मौत हुई। इस तरह देहरादून में तीसरी लहर के दौरान 83, नैनीताल में नैनीताल में 14 और पौड़ी जिले में अब तक दस मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : बाबा केदार की डोली केदारनाथ पहुंची, हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा, कल खुलेंगे कपाट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *