हिमाचल में मौसम: लाहौल में फिर गिरा हिमखंड, शिमला, डलहौजी व मनाली में बर्फबारी

शिमला। हिमाचल की राजधानी शिमला, डलहौजी और मनाली में शनिवार को ताजा बर्फबारी हुई। लाहौल में लगातार तीसरे दिन एक बार फिर से पहाड़ की चोटी से हिमखंड गिर गया। बर्फबारी से तीन नेशनल हाईवे समेत कई सड़कें और बिजली ट्रांसफार्मर ठप हो गए हैं।

शिमला-रामपुर, आनी-कुल्लू और मनाली-लेह एनएच बर्फबारी से बंद हुए हैं। ऊपरी शिमला में वाहनों के पहिये थम गए हैं। चंबा के चुराह में दो मंजिला स्लेटपॉश मकान के चार कमरों पर चट्टानें गिरने से भारी नुकसान हुआ है।


किन्नौर के बाद चंबा जिला के स्कूलों में भी शनिवार को छुट्टी करनी पड़ी। राजधानी शिमला में शनिवार सुबह बारिश के बाद बर्फबारी शुरू हो गई। रुक-रुक कर बर्फबारी का दौर शाम तक जारी रहा। इससे शहर की कई सड़कों पर फिसलन बढ़ गई। कुफरी, फागू, नारंकड़ा, खड़ापत्थर, खिड़की में भी बर्फबारी हुई है। ऊपरी शिमला के लिए बसंतपुर होकर बसों को भेजा जा रहा है।


शनिवार को कांगड़ा में अधिकतम तापमान 22.1, चंबा में 17.0, धर्मशाला में 13.8, बिलासपुर में 13.5, ऊना में 13.4, हमीरपुर में 12.6, सोलन में 12.0, सुंदरनगर में 10.9, भुंतर में 7.4, शिमला में 3.9, डलहौजी में 3.4, कल्पा में 1.0, कुफरी में 0.8 और केलांग में माइनस 1.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।


रोहतांग दर्रा व आसपास 40 सेमी, अटल टनल रोहतांग के क्षेत्र में 15 सेमी, जलोड़ी दर्रा व आसपास 15 सेमी तथा सोलंगनाला में 10 सेमी हिमपात हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव आते ही बौखला जाते है कांग्रेसी, झूठ की राजनीति कर सत्ता पाने की रखते है चाह: शैलेंद्र गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *