उत्तराखंड…जैसी करनी—वैसी भरनी : 15 वर्षीय छात्रा को दुष्कर्म कर गर्भवती करने वाले को 20 साल का कठोर कारावास

देहरादून। 15 वर्षीय लड़की से दुष्कर्म करने और उसे गर्भवती करने के आरोपी को न्यायालय ने दोषी करार देते हुए बीस साल कठोर करावास की सजा सुनाई है। स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अश्विनी गौड़ की कोर्ट ने दोषी पर पचास हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। इसमें तीस हजार रुपये पीड़िता को क्षतिपूर्ति के रूप में दिए जाएंगे।


शासकीय अधिवक्ता किशोर कुमार ने बताया कि घटना को लेकर 17 जून 2019 को रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पीड़िता की माता ने पटेलनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उनकी 15 वर्षीय बेटी के साथ घर के सामने किराये के कमरे में रहने वाले युवक ने दुष्कर्म किया।

टनकपुर…महंगाई डायन : पहाड़ के बाद अब तराई में भी पेट्रोल का शतक

आरोप है कि उसने जान से मारने की धमकी देते हुए कई बार शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता गर्भवती हो गई तो इसके बाद उसने डरते हुए परिजनों को इस बारे में बताया। पुलिस ने रिसु निवासी पूरन, पीलीभीत, यूपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की।

चंपावत…दुर्भाग्यजनक: बोर्ड परीक्षा देकर घर मोबाइल की रोशनी के सहारे घर का रास्ता नापने को विवश छात्र

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बस अड्डे पर पीआरडी जवान से मारपीट

मामला दर्ज होने से पहले आरोपी फरार हो गया। जांच में पता लगा कि आरोपी ने नौ और दस फरवरी 2019 के बीच पीड़िता से पहले बार दुष्कर्म किया था। इस दौरान उसके माता पिता घर में नहीं थे और वह बेहोश भी गई थी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी ब्रेकिंग : वाहनों के नए सीरीज के वीआईपी नंबर के लिए ऑनलाइन बोली शुरू

हल्द्वानी…आदमखोर का आतंक : अब दमुवाढूंगा की कुमाऊं कालाेनी में रहने वाले रिटायर्ड सूबेदार की पत्नी को गुलदार ने जंगल में मार डाला

आरोप है कि केस दर्ज होने के दस दिन बार आरोपी फोन पर दबाव बनाकर पीड़िता को घर से गहने लेकर बुला लिया। पीड़िता डर के मारे चली गई। इसके बाद उसने गहने बेच दिए। इस बीच पीड़िता को बरामद कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग कुमाऊं : डोली में अस्पताल पहुंचाई जा रही महिला ने रास्ते में ही दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, एक मरा जन्मा

अच्छी खबर…. उत्तराखंड को मिला फ्री गेंहू चावल का कोटा, अब सितंबर तक मिलेगा मुफ्त राशन

पुलिस ने जांच कर नियत समय में चार्जशीट दाखिल की। कोर्ट ने गुरुवार को करीब 21 वर्षीय रिसु को बीस साल कठोर करावास की सजा सुनाते हुए अलग-अलग धाराओं में कुल पचास हजार रुपये का अर्थदंड लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *