उत्तराखंड…संदिग्ध परिस्थितियों में छात्रा की मौत, हाथ की नस कटी मिली

विकासनगर। संदिग्ध परिस्थितियों में बरोटीवाला निवासी बीकॉम प्रथम वर्ष की मौत हो गई। छात्रा के बाएं हाथ की नस कटी मिली है। बदहवास अवस्था में छात्रा को शक्ति नहर से निकालकर अस्पताल भिजवाया गया। उपजिला चिकित्सालय विकासनगर के चिकित्सकों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

वहीं, इस घटना से आक्रोशित छात्रा के परिजनों ने शव लेकर कोतवाली विकासनगर का घेराव किया।परिजनों ने एक युवक पर छात्रा की हत्या का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की। परिजनों ने एक युवक के खिलाफ हत्या की तहरीर दी। पुलिस ने संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

बुधवार सुबह करीब सवा दस बजे डाकपत्थर चौकी पुलिस को डाकपत्थर राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय की छात्रा राखी (19) पुत्री गोपाल सिंह निवासी बरोटीवाला के डाकपत्थर तिकोना पार्क के पास शक्तिनहर में डूबने की सूचना मिली। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने पाया कि छात्रा शक्ति नहर में डूब रही थी। पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों ने नहर में छलांग लगाकर छात्रा को नहर से बाहर निकाला।

छात्रा को बदहवासी की अवस्था में उपजिला चिकित्सालय विकासनगर पहुंचाया। चिकित्सकों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान पता चला की छात्रा के बाएं हाथ की कलाई की नसें बुरी तरह से कटी हुई हैं। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरगंज स्थित मोर्च्यूरी में भेज दिया। परिजन शव को मोर्च्यूरी से वापस एंबुलेंस में लेकर कोतवाली विकासनगर पहुंच गये। यहां छात्रा के परिजनों ने कोतवाली पुलिस का घेराव कर एक युवक पर छात्रा की हत्या का आरोप लगाया। परिजनों ने काफी देर तक कोतवाली में हंगामा किया।

परिजनों ने आरोपी युवक की गिरफ्तारी की मांग की। परिजनों ने मामले में पुलिस को तहरीर देकर युवक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की भी मांग की। कोतवाल रविंद्र शाह और एसएसआई महावीर सिंह रावत ने छात्रा के परिजनों को काफी समझाया बुझाया। लेकिन परिजन हत्या का मामला दर्ज करने पर अड़े रहे।

यह भी पढ़ें 👉  जज्बे को सलाम : उम्र के अंतिम पड़ाव पर रस्किन बांड ने खुद पर लिखी कहानी

कोतवाल ने इस मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का परिजनों को आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन और ग्रामीण वापस लौट गए। कोतवाल रविंद्र शाह का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और जांच के बाद ही छात्रा की मौत के कारणों का पता चल पायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  विस्तृत समाचार …देखें शानदार तस्वीरें…वैदिक मंत्रोचार और जयकारों के बीच खुले केदारनाथ धाम के कपाट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *