उत्तराखंड…खाकी शर्मसार: यहां दिल्ली पुलिस के सिपाही सहित अंतररराज्यीय नकली नोट गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

नई टिहरी। चारधाम यात्रा में नकली नोट की बड़ी खेप चलाने का देवप्रयाग पुलिस ने भांडाफोड़ किया हैं। पुलिस ने यहां दो सौ के नकली नोटो के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दिल्ली पुलिस का एक सिपाही भी शामिल है।

उत्तरकाशी…हादसा: कांस्टेबल ने बचाई महिला की जान, यमुनोत्री में दो दिन में 5 यात्रियों की मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवप्रयाग के निकट मुल्यागांव में पिछले मंगलवार को श्रीनगर की ओर जाते चार लोगों ने सिगरेट लेने के लिए एक दुकानदार को दो सौ का नोट दिया। साथ ही एक अन्य दुकानदार से भी कुछ सामान लेने पर भी दो सौ का नोट दिया गया।

उत्तराखंड…बेटे को पिटता देख पिता को पड़ा हार्ट अटैक, मौत

बुधवार शाम वापसी के समय भी इन्हीं चार लोगों ने मुल्यागांव में सिगरेट लेने के लिए दुकानदार को फिर से दो सौ का नोट थमा दिया। इस बीच दोनों दुकानदारों को इन नोटों को लेकर शक होने लगा। जिसके बाद एक दुकानदार ने आगे पाली ढाबे तक चारों का पीछा किया। यहां गिरोह के सदस्य ऐसा ही नोट चलाने के प्रयास में थे। नकली नोट होने का हो हल्ला होने पर चारों भागने लगे।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग उत्तराखंड : मसूरी के हाथीपांव के पास 500 मीटर गहरी खाई में गिरी हरियाणा के पर्यटकों की कार, तीनों की मौत

उत्तराखंड…उप चुनाव : मुख्यमंत्री धामी नौ मई को करेंगे नामांकन

इधर, देवप्रयाग पुलिस ने सूचना मिलते ही तहसील मुख्यालय के निकट एसएसआई अनिरुद्ध मैठाणी की टीम ने कार में फरार होते चार लोगों को धर दबोचा। थाना प्रभारी देवराज शर्मा ने बताया कि गिरोह से दो सौ के चार नकली नोट बरामद किए गए हैं। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया की गुड़गाव हरियाणा में नकली नोट प्रिंट कर वह कई शहरों के छोटे दुकानदारों से सामान खरीदते थे।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अलर्ट, चलेंगी तेज हवाएं, ऐसा रहेगा 5 मई तक के मौसम का हाल

उत्तराखंड…. सावधान: यहां घूम रहे हैं फर्जी ट्रेवल एजेंट

उनकी योजना चारधाम यात्रा में नकली नोटों की बड़ी खेप खपाने की थी। जिसके तहत वह रुद्रप्रयाग तक गए थे। गिरोह में दिल्ली पुलिस का एक सिपाही सचिन पुत्र राजकुमार निवासी छपरा थाना राय जिला सोनीपत भी शामिल मिला। सिपाही सहित गिरोह के सदस्य राजस्थान के रेवाड़ी के थाना क्षेत्र कुंड निवासी हितेश व मोहित और सोनीपत के छपरा निवासी दीपक को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  चोरी के चार आरोपी नगदी, जेवर और कार के साथ गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *