हल्द्वानी…पीएम कुसुम योजना के नाम पर ठगों ने लगाया साठ हजार का चूना

हल्द्वानी। हल्द्वानी निवासी एक व्यक्ति के साथ पीएम कुसुम योजना के नाम पर 60 हजार से अधिक रूपये की ठगी हो गई। हारे ठगे पीड़ित ने हल्द्वानी कोतवाली पहुंच कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

रानीपोखरी…. बुल्लावाला में कुंए में गिरने से युवक की मौत


हल्द्वानी निवासी परवेज खान ने एसएसपी नैनीताल को दी गई शिकायत में बताया कि उसने अपनी पैतृक जमीन पर सिंचाई के लिये P.M कुसुम योजना का विज्ञापन देखा।

रानीपोखरी… संदिग्ध हालात में युवक की छत से गिरकर मौत

इसके बाद उसने सरकारी साइट WWWPMKUSUM.NIC.IN पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराया। इसके बाद उनके मोबाइल फोन पर स्वयं को मनोज बताते हुए एक व्यक्ति किया।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग उत्तराखंड : मसूरी के हाथीपांव के पास 500 मीटर गहरी खाई में गिरी हरियाणा के पर्यटकों की कार, तीनों की मौत

उत्तराखंड… कलयुगी चाचा ने किया सगी भतीजी से दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

मनोज ने उसे पीएम कुसुम योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया, उसने बताया कि योजना में 90% भारत सरकार 10% लाभार्थी द्वारा पैसा जमा किया जायेगा ।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज: शोभित बने कांग्रेस के मीडिया स्टेट कॉर्डिनेटर, जताया आभार

उत्तराखंड… हृदय गति रुकने से होमगार्ड जवान की मौत


इसके साथ परवेज खान को विश्वास में लेकर तथाकथित मनोज उनकी ID पैन नंबर मांग लिया। उससे लाभार्थी के अंश का 5600, 21000 व 34020 मंगवा लिए।

सुप्रभात…आज का पंचांग, आज का इतिहास, आज होंगी ये परीक्षाएं और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं ब्रेकिंग : शादी के रसगुल्ले खाने के बाद बिगड़ी 11 बच्चों सहित 15 की तबीयत

इस तरह उसे कुल 60620 का चूना लगा दिया गया। एसएसपी नैनीताल को भेजी गई शिकायत के आधार पर हल्द्वानी पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

उत्तराखंड…आयोजन : एक मेला जहां सामूहिक रूप से मछली पकड़ने नदी में उतरते हैं ग्रामीण, इस बार सिलनवार पट्टी के लोगों ने नदी में डाली मौण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *