ये क्या: चार साल की बेटी बोली- मां कुएं में क्यों डाल रही हों, मां ने एक- एक कर चार बच्चे कुएं में फेंक दिए

अजमेर । राजस्थान के अजमेर शहर में एक मां ने अपने बच्चों में प्यार बांटने की जगह मौत बांट दी। एक महीने से लेकर चार साल तक के अपने चार बच्चों को अपने ही हाथों से कुएं में फेंक दिया और उसके बाद खुद भी कुएं में छलांग लगा दी। देर रात इसकी जानकारी जब परिवार के लोगों को मिली तो हडकंप मच गया। तुरंत पुलिस और सिविल डिफेंस की टीमों को मौके पर बुलाया गया। गांव वालों ने भी मदद की और कुएं से जीवन बचाने के प्रयास शुरु हो गए। लेकिन सिर्फ मां को ही बचाया जा सका। चारों बच्चों की डूबने से मौत हो गई। तीन बच्चों के शव निकाल लिए गए उसके तीन घंटे बाद लगातार सर्च के बाद एक महीने के बच्चे के शव को भी निकाल लिया गया।

अजमेर के मांगलियावास थाना इलाके में स्थित पीसांगन कस्बे में रहने वाली महिल ने मौत का ये तांडव मचाया। पुलिस ने बताया कि देर रात महिला अपने चार बच्चों के साथ घर से निकल गई थी। परिवार के लोग सो रहे थे और वह घर छोड़कर बाहर आ गई थी। गांव के पास ही बने कुएं की तरफ जाते समय उसे किसी ग्रामीण ने देखा था। इसकी सूचना तुरंत परिवार को दी गई और बाद में पुलिस को बुला लिया गया।

ग्रामीण ने रोकने की कोशिश की लेकिन महिला ने अपने बच्चों को कुएं में फेंका और छलांग लगा दी। पुलिस ने बताया कि चार साल की कोमल, तीन साल के रिंकू और 22 महीने के राजवीर के शव तो कुएं से निकाल लिए गए हैं। लेकिन एक महीने के बच्चे देवराज का शव कई घंटों के बाद आज निकाला जा सका।


बच्चों के शव निकालने से पहले पुलिस ने एसडीआरएफ की मदद से मां को तो जिंदा बचा लिया। थाना पुलिस ने कहा कि मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर बच्चों के शवों को भी सीएचसी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है। चौथे बच्चे की तलाश कुएं में जारी है।

गोताखोरों ने पानी में करीब तीस फीट तक तो बच्चे की सर्च कर ली है अब और गहरे में जाने की तैयारी है। उधर पुलिस का कहना है कि मां के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जा सकता हैं। गिगलपुरा गांव की इस घटना के बारे में पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जानकारी में परिवार में कलह का मामला सामने आ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग उत्तराखंड : किसान आंदोलन से हिमाचल, राजस्थान,यूपी, बिहार, दिल्ली, प. बंगाल व पंजाब राज्यों की ट्रेनें प्रभावित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *