सितारगंज…शिक्षक की गोद में पलते हैं प्रलय और निर्माण- मित्तल 

नारायण सिंह रावत

सितारगंज। सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल में शिक्षक दिवस का आयोजन विधा दायिनी मां सरस्वती के चित्र सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया गया। मैनेजिंग डायरेक्टर महेश मित्तल ने कहा कि शिक्षक कभी साधारण नहीं होता ‘प्रलय और निर्माण’ उसकी गोद में पलते हैं, शिक्षक समाज की रीढ़ है बच्चों के जीवन में प्रकाश पुंज की तरह उनके भविष्य का निर्माता है।

भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्मदिन पर जीवन चरित्र को उद्घाटित करते हुए समाज के लिए प्रेरणादाई होकर विद्यालय के विकास को चहुंमुखी दिशा प्रदान करने हेतु शिक्षकों को प्रेरित किया।

प्रधानाचार्य  पंकज शर्मा ने विद्यालय परिवार द्वारा खेल तथा सांस्कृतिक क्षेत्र में अर्जित की गई उपलब्धियों हेतु सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा क्षेत्र से जुड़े शिक्षकों को प्रोत्साहित किया और भविष्य में अनेक कीर्तिमान स्थापित करने हेतु सभी शिक्षकों को वचनबद्ध किया।

अनेक प्रकार की शैक्षिक गतिविधियों का आयोजन सफलतापूर्वक करवाया।सभी शैक्षिक गतिविधियों में विद्यालय के वरिष्ठ छात्र- छात्राओं एवं सम्मानित शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा सर्वोत्कृष्ट भूमिका निभाई गई।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा ब्रेकिंग ......गोकशी मामले में पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा हत्यारों की मदद करता था ग्रामीण

जयपुरिया स्कूल के छात्र- छात्राओं ने डाक्यूमेंट्री द्वारा शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की भूमिका को प्रदर्शित किया व शिक्षक के संघर्षशील जीवन व कठोर परिश्रम को बच्चों ने आत्मसात किया।मैनेजिंग डायरेक्टर महेश मित्तल द्वारा समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं को इस अवसर पर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा ब्रेकिंग : पहले ही दिन यमुनोत्री धाम से लौट रहे 2 श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत, चारों धामों में पहुंचे 45 हजार यात्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *