सरिता आर्या कहिन : मुख्यमंत्री धामी नैनीताल विधानसभा क्षेत्र में बहा रहे विकास की सरिता

नैनीताल। नैनीताल विधानभा को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने करोड़ो रुपयों की विकास योजनाओं की सौगात दी है जिसको लेकर अभूतपूर्व विकास कार्य किये जा रहे हैं, जो धरातल पर मूर्त रूप ले रहे हैं। मंगलवार को नैनीताल क्लब में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधायक सरिता आर्या ने विधानसभा में हो रहे विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी देते यह बात कही।

उन्होंने बताया कि विधानसभा में कुल 348 करोड़ के कार्य किये जा रहे है वही 104.45 करोड़ के कार्य धरातल पर उतर मूर्त रूप ले चुके हैं। जानकारी देते हुए विधायक सरिता आर्या ने बताया कि बलियानाला ट्रीटमेंट के लिये 197 करोड़,नगर में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के लिये 97 करोड़, ठंडी सड़क में सौन्दर्यकरण के लिये 10 करोड़,नगर में विभिन्न चौराहों के चौड़ीकरण के लिये 5.5 करोड़ ,डीएसबी परिसर में छात्रावासों के जीर्णोद्वार के लिये 5 करोड़,नगर की 63 आंतरिक सड़कों के सुधार के लिये कुल 19 करोड़,लोअर माल रोड में सुरक्षात्मक कार्य के लिये 3.5 करोड़,वही मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत कैंची धाम व नैना देवी मंदिर में सौन्दर्यकरण के लिये क्रमशः 28 व 11 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है।

वहीं तल्लीताल में 11.73 करोड़ व मल्लीताल में मस्जिद चौराहे पर 1.22 करोड़ से नयी पार्किंग का निर्माण पूर्ण हो चुका है मल्लीताल बाजार के सौन्द्रीयकरण के तहत 1.5 करोड़,तल्लीताल व मल्लीताल रिक्शा स्टैंड के लिये 90 लाख व ओपन थियेटर के तहत 45 लाख के कार्य मूर्त रूप ले चुके हैं। विधानसभा में करोड़ों रुपये से अनेक सड़कों का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

विधायक सरिता आर्या ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने विधानसभा के विकास में कोई कोर कसर नही छोड़ी है कहा कि इस संसदीय चुनाव में भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट को जनता रिकॉर्ड मतों से जिताकर इतिहास रचेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार नये भारत के निर्माण को प्रतिबद्ध व विकास को समर्पित है। इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता पूरन मेहरा जिला कार्यकरणी सदस्य शिवांशु जोशी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  19 से गायत्री शक्तिपीठ बिलासपुर में होगा 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ, 20को पूर्णाहूति, शिव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *