राजगढ़: ठोंठा जाखल में श्रीमद भागवत कथा की अमृत वर्षा शुरू

राजगढ़ । गिरी पार क्षेत्र के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र के ठोंठा जाखल में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन शुष् हो गया है। कथा का शुभारंभ कल कलश यात्रा के साथ हुआ।

कलश यात्रा में क्षेत्र की सैंकड़ों महिलाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान श्री श्री प्रदीप सारस्वत श्रीमद भागवत की कथाओं का बखान कर रहे हैं।


शिलाई क्षेत्र के बेहद दूर दराज ठोंठा जाखल में श्रीमद् भागवत की कथाओं का अमृत बरसना आज से शुरू हो गया है। यहां स्थानीय लोगों द्वारा क्षेत्र की शांति व सुख समृद्धी के लिए श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है।

देव पालकी में पहुंची श्रीमद भागवत

कथा में आसपास की तीन पंचायत के अलावा बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग पहुंचे हैं। श्री श्री प्रदीप सारस्वत के मुखारविंद से श्रीमद् भागवत की कथाओं का व्याख्यान सुन रहे हैं।

श्रीमद भागवत के शुभारंभ पर नन्हें बजंतरी ने भी बजाया ढोल

श्रीमद भागवत कथा सप्ताह का शुभारंभ भव्य कलश यात्रा के साथ हुआ। शुभारंभ में आयोजित भव्य कलश में क्षेत्र की पीले वस्त्रों में सुसज्जित सैंकड़ों महिलाएं कलश लेकर पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉  पांवटा साहिब ब्रेकिंग : कांटी मशवा झरने पर नहाने गए युवकों की कार वापसी में खाई में गिरी, दो की मौत, तीन घायल
कथा वचान करते श्री श्री प्रदीप सारस्वत

कलश यात्रा पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ आयोजित की गई। श्रीमद भागवत कथा सप्ताह के शुभारंभ में देव पालकी भी पहुंची। स्थानीय देवी देवताओं की आज्ञा और आशीर्वाद से श्रीमद भागवत कथा का शुभारंभ हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  हैवानियत : ससुराल में सास, पत्नी और 2 मासूमों की पीट-पीटकर हत्या, वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार
आयोजन में शामिल होने वाले ग्रामीणों का उत्साह देखते ही बनता था।

बताते चलें कि इस क्षेत्र में श्रीमद् भागवत कथा का पहली बार आयोजन हो रहा है। लिहाजा कथा को लेकर क्षेत्र के लोगों में खासा उत्साह है। कथामृत पान को क्षेत्र भर से सैंकड़ों लोग पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन ब्रेकिंग : सात सालों से हत्या व जानलेवा हमले के आरोप में जेल में बंद विचाराधीन महिला कैदी की मौत

आयोजन कमेटी ने क्षेत्र के लोगों से आवाहन किया है कि क्षेत्र के सभी लोग परिवार सहित कथा श्रवण के लिए पहुंच कर जीवन को कृतार्थ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *