दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट में हाथीखान लमगड़ा निवासी आरोपी आनंद सिंह को किया गिरफ्तार

एस एस कपकोटी 

अल्मोड़ा। लमगड़ा निवासी एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग पुत्री के दिनांक 12.06.2024 को घर से बिना बताये कहीं चले जाने व घर वापस नहीं आने के सम्बन्ध में तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर थाना लमगड़ा में एफआईआर न0- 26/2024 धारा 365 भादवि पंजीकृत किया गया था । 

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश ब्रेकिंग: नींद की झपकी आने से डिवाइडर से टकराई कार

 मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एसएसपी देवेंद्र पींचा ने तत्काल संज्ञान लेकर सीओ अल्मोड़ा व थानाध्यक्ष लमगड़ा को टीम गठित कर गुमशुदा नाबालिग बालिका को शीघ्र बरामद करने व संलिप्त अभियुक्त को गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये। 

जिसके बाद सीओ  विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण के आदेश पर थानाध्यक्ष लमगड़ा राहुल राठी द्वारा पुलिस टीम का गठन कर तत्काल नाबालिग बालिका की खोजबीन शुरु की गई। टीम द्वारा सुरागरसी-पतारसी व जानकारी जुटाकर अथक प्रयास करते हुए दिनांक 12.06.2024 को 02 घण्टे के भीतर ही हाथीखान, लमगड़ा से नाबालिग बालिका को आरोपी आनन्द सिंह उम्र- 48 वर्ष पुत्र स्व0 अमरनाथ सिंह निवासी ग्राम हाथीखान लमगड़ा, अल्मोड़ा  के कब्जे से छुड़ाकर, आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  शिमला न्यूज: होमस्टे में ठहरे यूपी के दो युवकों से पकड़ा लाखों का चिट्टा, स्थानीय युवकों को करते थे सप्लाई

अपहर्ता से पूछताछ के बाद पंजीकृत अभियोग में धारा 365 भादवि का लोप कर धारा 363/366A व 376(3) भादवि एवं ¾ पोक्सो अधिनियम की बढ़ोत्तरी करते हुए आवश्यक कार्यवाही की गई।  

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी ब्रेकिंग : पकड़ा गया लालकुआं दुग्ध समिति का दुष्कर्म का आरोपी अध्यक्ष मुकेश बोरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *