ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रंस एकेडमी में विज्ञान प्रयोगशाला का उद्घाटन

एस एस कपकोटी अल्मोड़ा
विद्यार्थियों के शैक्षिक उन्नयन के लिए निरंतर प्रयासरत स्केल संस्था द्वारा ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रंस एकेडमी हवालबाग में बनाई गई विज्ञान प्रयोगशाला का विधिवत उद्घाटन किया गया ।

बता दें कि स्केल संस्था पिछले 22 वर्षों से उत्तराखंड में कार्य कर रही है संस्था के महानिदेशक अरूण सिन्हा के दिशा निर्देशों में  शिक्षा, सौर ऊर्जा, सिलाई , कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में  कार्य कर रही है जिससे हजारों युवक /युवतियां लाभ उठाकर रोजगार से जुड़ रहें हैं । इसी क्रम में संस्था द्वारा बच्चों में विज्ञानिक सोच पैदा हो और बच्चों में विज्ञान के प्रति रुचि उत्पन्न हो सके इसके लिए ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रंस एकेडमी में विज्ञान लैब स्थापित कराई गई है । स्केल संस्था के कोर्डिनेटर दिनेश मेहता द्वारा बताया गया कि संस्था विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल न्यूज: 14 करोड़ बचाने के चक्कर में हाथ से निकल गई 105 करोड़ की जमीन

विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक पंत ने विद्यालय में पढ़ने वाले ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को आधुनिक शिक्षा से जोड़ने के लिए संस्था द्वारा किए जा रहे सराहनीय प्रयास के लिए संस्था का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर विद्यालय के विज्ञान शिक्षक पीयूष धोनी, गोविंद कुमार , जीवन सिंह, हेम सती , मुकेश कुमार, विमला मेहता, रश्मि पंत, गीता मुस्युनी, ममता जोशी, माया बिष्ट, गीता नेगी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *