उत्तराखंड उपचुनाव : उत्तराखंड की 2 सीटों पर उपचुनाव की हल्की वोटिंग जारी, बदरीनाथ व मंगलौर सीट पर 10 बजे तक 10 प्रतिशत वोटिंग, मंगलौर में बूथ पर चले लाठी डंडे, पथराव

देहरादून। उत्तराखंड की दो विधानसभा सीटों पर हो रहे मतदान में खासा उत्साह दिखाई नहीं पड़ रहा है। बदरीनाथ और मंगलौर सीट पर आज सुबह मतदान शुरू हुआ। लेकिन दस बे तक यहां दस प्रतिशत के आसपास ही मतदान हो सकने की सूचनाएं मिल रही हैं।


आपको बता दें कि बदरीनाथ सीट चमोली जिले के तहत आती हैं जबकि मंगलौर सीट हरिद्वज्ञर जनप के अंतर्गत आती है। बदरीनाथ सीट पर बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिल रहा है जबकि लेकिन मंगलौर सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के साथ ही बसपा के बीच मुकाबला दिखाई पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी ब्रेकिंग :AUDI और BMW की करा रहे थे रेस, इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो को देख पुलिस ने धर लिए तीन युवक, हो गया चालान

यहां आज तक बसपा और कांग्रेस के प्रत्याशी ही जीत हासिल करते रहे हैं। इस बार बीजेपी ने बसपा छोड़ कर आए नेता को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। चमोली के जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने आदर्श दिव्यांग मतदेय स्थल कुंड कॉलोनी में अपना मतदान किया।

इस दौरान उन्होंने बूथ पर मतदान व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट ने भी बदरीनाथ विधानसभा सीट पर वोट डाला। महेंद्र भट्ट ने अपने गांव ब्राह्मण थाला में अपना मतदान किया। हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर लोगों में खासा उत्साह नहीं दिख रहा ।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश न्यूज: हिंदी दिवस धूमधाम से मनाया गया

सुबह 9 बजे तक एक घंटे में मंगलौर सीट पर 8.74 प्रतिशत मतदान हुआ है। दस बजे यह आंकड़ा दस से 11 प्रतिशत के आसपास ठहरा। चमोली जिले की बदरीनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में लोग धीरे—धीरे वोट डालने पहुंच रहे हैं। पहले एक घंटे में 9 बजे तक 7.62 प्रतिशत मतदान हो चुका था।


मंगलौर विधानसभा सीट के लिब्बरहेडी के बूथ पर मारपीट और पथराव के बाद अब मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हो पाया है। मामले की सूचना मिलते ही हरिद्वार प्रशासन यहां मौके पर पहुंचा। बूथ पर तैनात रुड़की सिविल लाइंस प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी का कहना है कि वह लिब्बरहेडी बूथ पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पितृ पक्ष में भूल कर भी इन चीजों का न करें दान, वरना पितृ होंगे नाराज

पार्टी कार्यकर्ताओं में लाठी-डंडे चले हैं जिसमें कुछ लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। मौके पर फोर्स तैनात की गई है।

मंगलौर विधानसभा सीट के लिब्बरहेडी के बूथ नंबर 53-54 नंबर पर बसपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं में लाठी डंडे चल गए हैं। जिसमें कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए। इसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा जिसके बाद पुलिस ने सभी को खदेड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *