हिमाचल न्यूज: कमलेश ठाकुर, आशीष शर्मा और हरदीप बावा ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ, विधानसभा अध्यक्ष ने दिलाई शपथ

शिमला। हिमाचल प्रदेश में 10 जुलाई को तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे, जिसमें सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर सहित तीन प्रत्याशियों की जीत हुई थी। हिमाचल विधानसभा उपचुनाव परिणाम में दो कांग्रेस प्रत्याशी और एक भाजपा प्रत्याशी ने जीत हासिल की थी। ऐसे में इन नवनिर्वाचित विधायक कमलेश ठाकुर, हरदीप बावा और आशीष शर्मा को आज विधानसभा में स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने पद एवं गोपनीय की शपथ दिलाई।

हिमाचल विधानसभा में तीन नवनिर्वाचित विधायकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम सुबह 11 बजे विधानसभा सदन के अंदर में हुआ। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने सबसे पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी एवं देहरा से नवनिर्वाचित विधायक कमलेश ठाकुर को शपथ दिलाई। इसके बाद हमीरपुर से विधायक आशीष शर्मा और अंत में नालागढ़ से विधायक निर्वाचित हरदीप सिंह बावा को शपथ दिलाई।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल उत्सव : ठोडो मैदान रोड पर लगा जाम, पुलिस के छूटे पसीने, अंतिम संध्या में उमड़ा जन सैलाब

इस मौके पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। विधायकों के शपथ ग्रहण के साथ ही हिमाचल विधानसभा में एमएलए की संख्या करीब साढ़े चार महीने बाद फिर से 68 हो गई। इससे पहले तीनों विधायक ढोल-नगाड़ों के साथ विधानसभा पहुंचे। खासकर नालागढ़ के विधायक हरदीप सिंह बावा​​​​​​​ के समर्थक काफी संख्या में विधानसभा पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  योगी आदित्यनाथ की राह पर हिमाचल की कांग्रेस सरकार, जूस कॉर्नर, रेहड़ी संचालकों को बतानी होगी पहचान, विक्रमादित्य सिंह ने किया एलान

शपथ ग्रहण समारोह के बाद कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह बावा भावुक हो गए। उन्होंने नालागढ़ की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि नालागढ़ का विकास करना मेरी प्राथमिकता है। कानून-व्यवस्था को सुधारा जाएगा, जो वादे जनता से किए गए हैं, उनको धरातल पर उतारने के लिए आज से ही कार्य शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली ब्रेेकिेंग: बदमाशों ने हथियार निकाल पुलिस पर की दनादन फायरिंग, दो बदमाश घायल, पैर में लगी गोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *