उत्तराखंड ब्रेकिंग : इन सात जिलों में कल से भारी और अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट, तीन जिलों में बुधवार को स्कूलों की छुट्टी का ऐलान

देहरादून। राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र ने राज्य के 7 जनपदों टिहरी, पौड़ी, देहरादून, चंपावत, नैनीताल, हरिद्वार और उधमसिंह नगर में कहीं-कहीं बहुत भारी से अत्यन्त भारी वर्षा होने की संभावना को देखते हुए संबंधित जिलों के पुलिस-प्रशासन को अलर्ट मोड में रहने को कहा है। अलर्ट को देखते हुए अलग अलग जिलों के जिलाधिकारियों ने कल के दिन स्कूलों के अवकाश का ऐलान करना शुरू कर दिया है। नैनीताल जिले के जिलाधिकारी ने सबसे पहले छुट्टी का ऐलान किया।इसके बाद देहरादून और टिहरी जिले के विद्यालयों में कल बुधवार को अवकाश घोषित कर दिया गया।

बारिश के साथ ही मैदान में हल्की बूंदा बांदी ने और उमस बढ़ा दी। उधर, प्रदेश के अधिकतर जिलों में दो दिन भारी बारिश की संभावना है। विदित रहे कि मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बुधवार को देहरादून समेत टिहरी, नैनीताल, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और चंपावत में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  आज से शुरू हो रहे श्राद्ध पक्ष, जानें क्या करें, क्या न करें


इसके अलावा अन्य जिलों में भी कई दौर की तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 31 जुलाई और एक अगस्त को भारी बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली पहुंचा मस्जिदों में अवैध निर्माण का मामला, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिला हिमाचल का मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल

हिदायत देते हुए कहा, इस दौरान पर्वतीय जिलों में यात्रा करने से बचें। इसके अलावा भूस्खलन और संवेदनशील इलाकों में दिन के साथ रात के समय में भी सतर्कता से रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के सीएम धामी पहुंचे चुनाव प्रचार करने जम्मू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *