केजरीवाल की घोषणा दो दिन में सीएम पद से देंगे इस्तीफा, चुनाव नतीजों तक कुर्सी नहीं संभालेंगे

नई दिल्ली। 2 दिन पहले जमानत पर जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ऐलान कर दिया कि वे दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी को छोड़ने जा रहे हें। उन्होंने यह भी जोड़ा कि अब वे इस कुर्सी पर तब ही बैठेंगे जब तक जनता उनके हक में फैसला न सुना दे। केजरीवाल आम आदमी पार्टी के दफ्तर में बोल रहे थे। उन्होंने कहा- भाजपा ने मुझ पर बेईमानी, भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं, अब जनता की अदालत में मेरी ईमानदारी का फैसला होगा। चुनाव तक मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।


केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया पर भी वही आरोप हैं, जो मुझ पर हैं। उनका भी यही सोचना है कि वे भी पद पर नहीं रहेंगे, चुनाव जीतने के बाद ही पद संभालेंगे।
केजरीवाल सभा में भगत सिंह की जेल में लिखी किताब “भगत सिंह की जेल डायरी” लेकर पहुंचे। कहा कि भगत सिंह के खत अंग्रेज बाहर ले जाते थे। मैं जेल में था, मेरी चिट्ठी एलजी तक नहीं पहुंचाई गई। मुझे धमकाया गया कि दोबारा ऐसा ना करूं।”

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली ब्रेकिंग: नया CM कौन? फैसला आज, सुबह 11:30 बजे विधायक दल की बैठक में चुना जाएगा नया नेता


केजरीवाल ने कहा कि भगत सिंह के बाद, 90-95 साल बाद आजाद भारत में एक क्रांतिकारी मुख्यमंत्री जेल गया। 15 अगस्त से 3 दिन पहले एलजी से कहा था कि मेरी जगह आतिशी को तिरंगा फहराने दिया जाए। चिट्ठी एलजी तक नहीं गई। दिल्ली सीएम ने कहा कि जब 14 साल के बाद भगवान राम वनवास से लौटे तो माता सीता को अग्नि परीक्षा देनी पड़ी थी। आज मैं अग्निपरीक्षा दूंगा। केजरीवाल बोले- फरवरी में चुनाव हैं, मैं मांग करता हूं कि चुनाव नवंबर में कराए जाएं। महाराष्ट्र के साथ चुनाव हों। आपका फैसला आने तक मैं जिम्मेदारी नहीं संभालूंगा। आम आदमी पार्टी से कोई और मुख्यमंत्री बनेगा।

यह भी पढ़ें 👉  आज से शुरू हो रहे श्राद्ध पक्ष, जानें क्या करें, क्या न करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *