दिल्ली न्यूज: CM पद से इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल, LG से मांगा मिलने का समय

दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात का समय मांगा है. सीएम केजरीवाल कल सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे. सीएम केजरीवाल ने पहले ही इस्तीफे का ऐलान कर दिया था. कल ही नए सीएम के नाम का भी ऐलान हो सकता है. दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा, इसको लेकर कई नामों की चर्चा हो रही है. आतिशी, सौरभ भारद्वाज और राघव चड्ढा के नाम रेस में माने जा रहे हैं. हालांकि, अभी तक कोई फाइनल फैसला नहीं हुआ है.

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने रविवार (15 सितंबर) को अपने इस्तीफे के संबंध में घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि वह दो दिन बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में समय पूर्व चुनाव कराने की मांग करेंगे. रविवार (15 सितंबर) को आप के दफ्तर में अपने संबोधन के दौरान ही उन्होंने कहा था कि वो अब जनता की अदालत में जाएंगे.

यह भी पढ़ें 👉  धर्मशाला ब्रेकिंग: होटल में कार्यरत कुक ने महिला कर्मचारी पर चाकू से किया हमला

आपका हर वोट मेरी ईमानदारी का प्रमाण पत्र- सीएम केजरीवाल
रविवार को सीएम केजरीवाल ने कहा था, “मैं दो दिन बाद इस्तीफा दे दूंगा और लोगों से पूछूंगा कि क्या मैं ईमानदार हूं. मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि अगर आपको लगता है कि केजरीवाल ईमानदार हैं तो मुझे वोट दें. अगर आपको लगता है कि केजरीवाल दोषी है तो मुझे वोट न दें. आपका हर वोट मेरी ईमानदारी का प्रमाण पत्र होगा.”

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली ब्रेकिंग: मामूली विवाद पर मजदूर की चाकू गोदकर हत्या, आरोपी के खिलाफ पहले से दर्ज हैं 28 केस

अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा था कि मैं दिल्ली में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठूंगा, जब लोग मुझे ईमानदारी का प्रमाणपत्र देंगे. जेल से बाहर आने के बाद अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली ब्रेकिंग: करोलबाग में दो मंजिला भवन ढहा, मलबे में दबे कई लोग, 12 रेस्क्यू किए गए, बचाव कार्य जारी

दिल्ली में कब है विधानसभा चुनाव?
दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 23 फरवरी को समाप्त हो रहा है और चुनाव फरवरी की शुरुआत में होने की उम्मीद है. हालांकि अरविंद केजरीवाल, आतिशी और आम आदमी पार्टी के दूसरे नेताओं ने इसी साल नवंबर में चुनाव कराने की मांग की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *