धर्मशाला: विद्यार्थियों और स्टाफ से दुर्व्यवहार पर शिक्षक निलंबित

धर्मशाला। विकास खंड पालमपुर के एक सरकारी स्कूल में सेवारत टीजीटी अध्यापक को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है। शिक्षक पर निलंबन की यह गाज उसके प्रिंसिपल, स्टाफ और बच्चों के साथ गलत बर्ताव के कारण गिरी है। अभिभावकों ने करीब तीन माह पहले इसको लेकर शिकायत की थी। इसकी पड़ताल के बाद अब शिक्षा विभाग ने टीजीटी अध्यापक को निलंबित कर डिप्टी डायरेक्टर कार्यालय चंबा में तुरंत प्रभाव से नियुक्ति देने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  कंगना के बोल पार्टी के लिए बन रहे सिरदर्द, किसान आंदोलन से लेकर अब तक दिए ये विवादित बयान

प्रारंभिक शिक्षा विभाग के निदेशक आशीष कोहली ने शिक्षक को निलंबित करने के लिखित आदेश जारी किए हैं। जानकारी के अनुसार करीब तीन माह पहले पालमपुर के राजकीय उच्च विद्यालय में तैनात एक टीजीटी अध्यापक के विरुद्ध स्कूल के स्टाफ सहित अभिभावकों ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग से शिकायत की थी। शिकायत में कहा था कि शिक्षक का बर्ताव जहां प्रिंसिपल और स्कूल के स्टाफ के साथ सही नहीं था, वहीं स्कूल में अध्ययनरत बच्चों को भी शिक्षक सही से नहीं पढ़ाता था।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल में कई अधिकारियों व जवानों को DGP डिस्क अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित, इसके लिए लिस्ट भी जारी कर दी गई है

इसकी शिकायत बच्चाें के अभिभावकों ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग से की थी। इसके बाद इस शिकायत को उच्चाधिकारियों को भेजा गया था। निदेशालय से संबंधित टीजीटी शिक्षक के विरुद्ध जांच बिठाई थी। अब जांच पूरी होने के बाद शिक्षक को दोषी पाया गया और उस पर यह निलंबन की गाज गिरी है। सूत्रों का कहना है कि संबंधित शिक्षक को जब उसके सस्पेंशन आर्डर जारी होने की भनक लगी तो वह प्रिंसिपल के टेबल पर छुट्टी की एप्लीकेशन छोड़ गया। सहायक शिक्षा निदेशक संजय ठाकुर ने बताया कि निदेशालय से आए आदेशों के बाद टीजीटी शिक्षक पर कार्रवाई की गई है। शिक्षक को निलंबित कर चंबा स्थित शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में उनका हेडक्वार्टर फिक्स किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *