शिमला के एक निजी होटल में गौ मांस पकाने का आरोप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

शिमला। एक निजी होटल में गौ मांस पकाने की शिकायत मिली है। होटल में काम करने वाले कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि विशेष समुदाय के दो कश्मीरी युवकों ने होटल में गौमांस पकाया था. इसकी शिकायत होटल कर्मियों ने पुलिस को दी है।

आरोप है कि 2 अक्टूबर को होटल में काम करने वाले विशेष समुदाय के कर्मचारियों ने गौ मांस पकाया था, जैसे ही होटल में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों को इसका पता लगा तो उन्होंने इसका विरोध जताया और उनकी हाथापाई भी हुई। इसके बाद होटल के स्टाफ ने इसकी सूचना सदर पुलिस थाना में दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए आज सदर थाना पुलिस ने होटल पर पहुंच कर तथ्यों की जांच की है. पुलिस ने मौके से बर्तन और फ्रिज की ट्रे को कब्जे में लिया।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज : सोलन, सिरमौर और शिमला के 39 किसानों को मिला मॉडर्न एग्रीकल्चर अचीवर्स अवार्ड

हालांकि एसएचओ सदर शिमला धर्म सैन नेगी ने कहा कि, ‘कुछ लोगों ने थाने शिकायत दी है कि होटल में गौ मांस पकाया गया है। पुलिस मामले कीं जांच कर रही है। मौके से कोई गौमांस बरामद नहीं हुआ है. शिकायतकर्ताओं ने बताया था कि कुछ आचार जैसा मोटा मांस लाया गया था, लेकिन वो गौमांस था या किसी और चीज का मांस था, इसकी जानकारी नहीं है. कब्जे में लिए बर्तनों को फॉरेंसिक जांच के लिए जुन्गा लैब भेजा जाएगा। फिल्हाल अभी पुलिस ने कश्मीरी युवकों से पूछताछ नहीं की है, फॉरेंसिक जांच में कुछ संदिगंध मिलने पर ही दोनों से पूछताछ की जाएगी।’

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल न्यूज: कैंची धाम पहुंचे आप के सिसोदिया और क्रिकेटर उमेश यादव

वहीं दूसरी तरफ मामले को लेकर हिंदू जागरण मंच के पूर्व अध्यक्ष कमल गौतम ने कहा, ‘हिमाचल में ऐसे कृत्यों और करने वालों के लिए कोई स्थान नहीं है. होटल संचालक ने मामले को दबाने के लिए दोनों को गौशाला में ले जाकर माफी की नौटंकी की और उन सभी को यहां से रातो-रात भगा दिया. हमारे पास साक्ष्य भी हैं और तथ्य भी हैं। मामले को लेकर पुलिस गंभीरता से जांच करे पता लगाए की गौ मांस कहां से आया।’

वहीं, आरोप है कि मामला सामने आने के बाद होटल संचालक ने माफी मंगवाकर दोनों को होटल भेज दिया। बताया जा रहा है कि इस होटल को एक कश्मीरी युवक अपने पार्टनर के साथ पिछले चार सालों से लीज पर चला रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *