अलीगढ़ ब्रेकिंग : जहरीली शराब पीने से अबतक 83 की मौत, आठ और अधिकारी निलंबित, डीएम एसएसपी पर सरकार मेहरबान

अलीगढ़। जहरीली शराब कांड में मरने वालों का आंकड़ा 83 पहुंच गया है। इस बीच, सोमवार को शासन ने अलीगढ़ के खैर,गभाना और सिविल लाइन के पुलिस क्षेत्राधिकारी, खैर, कोल के एसडीएम को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा खैर,जवां और लोधा के एसएचओ को भी निलंबित कर दिया गया है।
इससे पहले जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा, आबकारी निरीक्षक राजेश यादव, प्रधान सिपाही अशोक कुमार, निरीक्षक चंद्रप्रकाश यादव, इंस्पेक्टर लोधा अभय कुमार शर्मा और सिपाही रामराज राना को भी सस्पेंड किया जा चुका है।
इस पूरे मामले में अब तक डीएम चंद्रभूषण सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी और आबकारी के नोडल अधिकारी एडीएम फाइनेंस विधान जायसवाल को लगातार सरकार बचाने में जुटी हुई है। बताया जाता है कि डीएम चंद्रभूषण सिंह मुख्यमंत्री और एसएसपी देश के एक बड़े प्रशासनिक अफसर के करीबी हैं। यही कारण है कि इतनी बड़ी घटना के बावजूद इनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
जहरीली शराब का कहर अब अलीगढ़ के शहरी क्षेत्र तक पहुंच गया है। रविवार शहरी इलाकों में 6 लोगों की मौत हुई। यहां क्वारसी क्षेत्र में जहां 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, महुआ खेड़ा थाना क्षेत्र के धनीपुर में शराब के सेवन से 3 लोगों की मौत हो गई। धनीपुर में आधा दर्जन से ज्यादा लोग जहरीली शराब के सेवन से गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाए गए हैं। अभी तक अलीगढ़ के देहात के थाना क्षेत्रों लोधा ,खैर, टप्पल, जवां, पिसावा में शराब से मौत की सूचना मिल रही थी। जहरीली शराब पीने से अब तक 83 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, प्रशासन मौत के आंकड़े छिपाने में लगा हुआ है। सीएमओ के अनुसार 25 लोगों की शराब से मौत हो चुकी है, जबकि 26 शवों का पोस्टमार्टम के बाद विसरा भेज दिया गया है। यानी 51 की मौत प्रशासन मान रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज : ठोडो मैदान की सीढ़ियों के पास मिला अचेत व्यक्ति, चिकित्सालय पहुंचने से पहले तोड़ा दम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *