नालागढ़ से दर्दनाक खबर : दस साल के बच्चे की हर बार कुदरत तोड़ रही हड्डियां, मां-बाप के बिक गए भान्डे-बर्तन, अब आपकी मदद की दरकार

नालागढ़। विकास खंड नालागढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत मलपुर के गांव मलकू माजरा निवासी 10 वर्षीय प्रिंस चौधरी पिछले 6 वर्षों से एक दर्दनाक एवं लाइलाज बीमारी से ग्रस्त है। इस बीमारी के कारण प्रिंस की बिना चोटिल हुए शरीर के अनेक हिस्सों की हड्डियां टूट रही हैं। जिसके लिए उसका निरंतर इलाज चल रहा है तथा बड़े अस्पतालों में ऑपरेशन हो रहे हैं। प्रिंस चौधरी की इस बीमारी के इलाज के लिए उसके माता-पिता को अनेक वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है तथा वर्तमान में उनका परिवार बेहद आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा है।


प्रिंस की मां गीता देवी ने बताया कि उनका बेटा बचपन से ही होनहार तथा पढ़ने में प्रतिभावान था। बेटे की इस बीमारी के बारे में उन्हें पहली बार 6 वर्ष पूर्व तब पता चला जब प्रिंस की स्कूल में अचानक टांग की हड्डी टूट गई। उस समय प्रिंस की आयु मात्र 4 वर्ष थी तथा उसी समय से उसकी पढ़ाई भी छूट गई है। गीता देवी ने बताया कि उनका बेटा प्रिंस इस समय न केवल बीमारी की पीड़ा से जूझ रहा है बल्कि पढ़ाई छूटने की बात को याद करते बेहद परेशान होकर रोने लगता है। प्रिंस की टांग व बाजू सहित शरीर के किसी भी हिस्से की हड्डी का टूट जाने का सिलसिला पिछले 6 वर्षों से लगातार जारी है। जिस कारण क्षेत्र के जाने-माने अस्पतालों के अलावा वर्तमान में पीजीआई चंडीगढ़ में उसका उपचार किया जा रहा है। गीता देवी ने बताया कि इस बीमारी के कारण उनका बेटा चलने फिरने में असमर्थ है इस वजह से महीने में कई बार उसे किराए की टैक्सी लेकर अस्पतालों में प्लास्टर इत्यादि करवाना पड़ता है। इस इलाज से संबंधित प्रक्रिया में हजारों रुपए खर्च हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि प्रिंस के इलाज पर सालाना लगभग डेढ़ से दो लाख रुपए खर्च हो रहे हैं जिसके लिए उन्होंने अपने गहने तथा कुछ जमीन भी बेच डाली है। गीता देवी ने बताया कि उनका परिवार अशिक्षित तथा अत्यंत निर्धन है तथा उन्हें प्रिंस के इलाज के लिए न तो प्रदेश सरकार और न ही प्रशासनिक स्तर पर कोई भी मदद मिली है। गीता देवी ने जानकारी दी कि प्रिंस के इलाज में सहायता के लिए एसडीएम नालागढ़ से भी करीब दो महीने पहले गुहार लगाई गई थी जहां से अभी तक उन्हें किसी भी किस्म की सहायता प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ही एक बार फिर प्रिंस की टांग की हड्डी टूट गई है। जिसके लिए आगामी 16 जून को पीजीआई चंडीगढ़ में ऑपरेशन होना निश्चित किया गया है। जिसके लिए उन्हें पैसे की सख्त जरूरत है। गीता देवी ने सरकार, प्रशासन के अलावा क्षेत्र की स्वयंसेवी संस्थाओं तथा दानी सज्जनों से गुहार लगाई है कि वे उनकी परिवारिक आर्थिक स्थिति तथा बेटे की दयनीय स्वास्थ्य हालत के दृष्टिगत उसके इलाज के लिए हर संभव सहायता करें। प्रिंस चौधरी के इलाज में सहायता के लिए कोई भी दानी सज्जन अथवा संस्था उसकी मां गीता देवी के हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक के बचत खाता संख्या 89220108946592 में डाल सकते हैं तथा सहायता के संबंध में उनके मोबाइल नंबर 7876671938 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड न्यूज: सीएम की अपील के बाद ग्रामीण इकट्ठा करने लगे पिरूल, जानीए कितने रुपये में खरीद रही सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *