हल्द्वानी न्यूज : भगत ने रामलीला मैदान ऊंचापुल और हरगोविन्द सुयाल स्कूल में किया वैक्सीनेशन सेंटरों का शुभारंभ, रामलीला मैदान में 45प्लस के लगेंगे टीके

0
Ad

हल्द्वानी। रामलीला मैदान ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल स्कूल मे 45 वर्ष के अधिक आयु वर्ग के लिए लगाये गये कोविड वैक्सीनेशन केन्द्र का कैबिनेट मंत्री बंसीधर भगत ने शुभारम्भ किया।

Ad

भगत ने बताया कि रामलीला मैदान ऊँचापुल में प्रतिदिन 45़प्लस उम्र के 200 लोगों एवं हरगोविंद सुयाल में 18़प्लस उम्र के 400 युवाओं का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होेंने कहा कि क्षेत्रों के 45 आयु के अधिक उम्र के लोगों को दूर ना जाना पड़े। उन्हे नजदीक ही कोविड वैक्सीन लगे इसलिए ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल में टीकाकरण केन्द्र किया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि वे ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल में लगाये जा रहे वैक्सीनेटर सेन्टरों में अपना टीकाकरण कर लाभ उठायें व अनावश्यक चिकित्सालयों व दूर वैक्सीन केन्द्रों के चक्कर ना लगायें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड… लापता छात्र-छात्रा दिल्ली से सकुशल बरामद

उन्होंने कहा कि सरकार समूचे जनपद व प्रदेश में वृहद टीकाकरण करा रही है। 18 से 45 वर्ष के युवाओं के लिए वैक्सीन केन्द्र खोले जा रहे हैं तथा पर्वतीय क्षेत्रों में भी वैक्सीन सेन्टर खोले जायेंगे ताकि शीघ्रता से अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन किया जा सके। भगत ने कहा कि बुजुर्गों को टीकाकरण हेतु भीड़भाड़ एवं दूरदराज जाने पर संक्रमित होने का खतरा बना रहता है। इसी को ध्यान मे रखते हुये ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल के क्षेत्रो मे वैक्सीन लगाने हेतु केन्द्र संचालित किये जा रहे है। इसका अधिक से अधिक लोग लाभ उठायें।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…आज का पंचांग, मां कुष्मांडा की कथा, आज का इतिहास और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें आज का राशिफल

भगत ने बताया कि सरकार का मकसद अधिक से अधिक लोगो को वैक्सीन लगा कर उनकी प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करना है। जिससे वायरस के प्रभाव को शून्य किया जा सके । भगत टीकाकरण करवा रहे बुजुर्गो और युवाओं से भी मिले और उनको आश्वस्त करते हुए कहा कि आप लोग कोविड प्रोटोकॉल का ईमानदारी से पालन करें और उनकी स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए हर व्यवस्था करने की जिम्मेदारी उन पर छोड़ दें।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता भंडारी केस: SIT अब राजस्व पुलिस के अफसरों से भी करेगी पूछताछ

टीकाकरण केन्द्रों के शुभारंभ के मौके पर मेयर डा. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, पार्षद प्रकाश पटवाल, प्रमोद पंत, मीडिया प्रभारी विनोद मेहरा, उप जिलाधिकारी विवेक रॉय, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ भागीरथी जोशी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ रश्मि पंत आदि मौजूद रहे।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here