ब्रेकिंग उत्तराखंड : देवप्रयाग में बादल फटा, कई दुकानें और आईटीआई का तीन मंजिला भवन धराशाई

0

देवप्रयाग। उत्तराखंड में मंगलवार को एक बार फिर बादल फटने की घटना हो गई। टिहरी जिले के देवप्रयाग में शाम करीब 5 बजे के आसपास बादल फटने से कई दुकानें तबाह हो गईं। यही नहीं आईटीआई की तीन मंजिला इमारत भी धराशाई हो गई। बादल फटने से सांता नदी में उफान आ गया है। नदी के आसपास की 12-13 दुकानें पानी में बह गई हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से दुकानें बंद थी, इसलिए जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर…नौकरी के नाम पर महिला से चार लाख ठगे

मीडिया का सच : …माफ करना ‘कुंदन’ तुम पत्रकार न हुए

वहीं डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि टिहरी स्थित देवप्रयाग थाना क्षेत्र में बादल फटने की घटना हुई है। जिसमें 7-8 दुकानों और आईटीआई की बिल्डिंग को भारी नुकसान हुआ है, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है। एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और मदद पहुंचा रही हैं।
दूसरी ओर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- अलकनंदा और भागीरथी नदियों के संगम स्थल देवप्रयाग में दैवीय आपदा की सूचना है। बताया गया है कि ऊंची पहाड़ी में बादल फटने से देवप्रयाग में कई दुकानें और आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हुए हैं। ईश्वर की कृपा है कि इस प्राकृतिक घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।
सीएम ने कहा- मैंने जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने और प्रभावित लोगों को तत्काल राहत देने के निर्देश दिए हैं। आपदा से हुए नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here