ऋषिकेश न्यूज :गुलदार के होने के शक में जेसीबी से रौंद डाला गन्ने का कई बीघा खेत, पर नहीं मिली सफलता

0
Ad

ऋषिकेश। श्यामपुर के खड़क माफ गांव के विनोद विहार के गुलजार फार्म क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई एक गुलदार की तलाश में वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने कई बीघा गन्ने की खेती पर जेसीबी चलवा दी। ग्रामीणों को शक था कि इसी खेत में अपने शावकों के साथ गुलदार ​छिपी हुई है। लेकिन लाख प्रयासों के बावजूद गुलदार नहीं दिखी। आखिरकार ग्रामीणों के सामने पूरे खेत की तलाशी करने के बाद इस आपरेशन को समाप्त मान लिया है।

Ad


दरअसल दो दिन पहले गांव के एक सीसीटीवी कैमरे में एक गुलदार कूदती फांदती हुई सड़क क्रास करके खेतों की ओर जाती दिखाई पड़ी। सुबह पास के गन्ने के खेत से गुलदार के गुर्राने की आवाज सुनने के बाद गांव में भय का माहौल फैल गया। इसकी जानकारी वन विभाग की ऋषिकेश टीम को दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़…कर्जदार ने रूपये देने के लिए बुलाया और कर दी मारपीट, अब कोतवाल बनकर कर रहा फोन, केस दर्ज

वहां से वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने देहरादून से मौके पर पहुंच कर गन्ने के खेत में सर्च अपारेशन चलाया। लेकिन गन्ने की फसल के बीच छिपी गुलदार को अपने आपको सुरक्षित रखते हुए ढूंढना आसान नहीं था। इसलिए निर्णय लिया गया कि एक तरफर से गन्ने के खेत पर जेसीबी चलवाई जाए और दूसरी को से रेस्क्यू टीम गुलदार का इंतजार करे।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़…खाई में गिरने से युवक की मौत

ऋषिकेश के रेंज आफीसर एमएस रावत की देखरेख में रेस्क्यू टीम के प्रभारी रवि जोशी ने पूरा गन्ने का खेत रौंद डाला लेकिन न तो वहां गुलदार मिली न ही उसके शावक, अलबत्ता दो कुत्तों के अधखाए शव वहां अवश्य मिले। एक शव ताजा था जबकि दूसरा सड़ चुका था।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड… तो इस वजह से अलग-अलग बैरकों में बंद हैं अंकिता के हत्यारोपी, मामले की जांच अब इंस्पेक्टर खोलिया के हवाले, संगीनों के साये में वनंतरा रिजार्ट


दो दिन तक सर्च आपरेशन चलाने के बाद जब गुलदार नहीं मिली तो ग्रामीणों का शक दूर करने के लिए पूरे गांव में दोबारा से सर्च आरेशन चलाने के बाद कल देर सायं आपरेशन को बंद कर दिया गया। मान लिया गया है कि गुलदार जंगल में चली गई होगी।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here