हल्द्वानी : बाहरी राज्यों से अपने गांव लौट रहे प्रवासी रहेगें 7 दिनों तक ग्राम प्रधान की निगरानी में क्वारंटीन

0
Ad

हल्द्वानी। बाहरी राज्यों से जनपद में अपने पैतृक गांव वापस आ रहे प्रवासी कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम हेतु विगत वर्ष की भाति ग्राम पंचायत/ग्राम प्रधान की निगरानी में गांव में स्थापित विलेज क्वांरटीन फैसिलिटी में अनिवार्य रूप से 7 दिवसों तक आईसोलेशन में रहेंगे।

Ad

आईसोलेशन अवधि पूर्ण होने के उपरान्त कोविड-19 के लक्षण परिलक्षित न होने पर अपने घर में जा सकते है। यह निर्देश इसीडेंट कमांडर/मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने जारी किये है। उन्होंने कहा कि विलेज क्वारंटीन फैसिलिटी संचालन (पेयजल व्यवस्था, साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था, बिस्तर आदि) पर आने वाले व्यय का भुगतान ग्राम पंचायत को राज्य वित्त कमिशन से प्राप्त निधि से वहन किया जायेगा तथा इसके अतिरिक्त आवश्यकता होने पर जिलाधिकारी द्वारा राज्य आपदा मोचन निधि एंव सीएमआरएफ से विलेज क्वांरटीन फैसिलिटि में होने वाले व्यय ग्राम पंचायत को प्रदान किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  रूद्रपुर …युवती ने मंगेतर पर लगाया बदनाम करने का आरोप

भण्डारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि वे ग्राम पंचायत में आने वाले प्रवासियों को क्वारंटीन करने हेतु क्वारंटीन सेन्टरों में शिक्षकों की डयूटी लगाने के साथ ही जिला पंचायत राज अधिकारी को आवश्यक व्यवस्थाएं कराने व समस्त खण्ड विकास अधिकारी एंव बीआरटी को सक्रियता से कार्य करने के निर्देश दिए।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here