उत्तराखंड…संदिग्ध बुखार से पीड़ित महिला की मौत

0

रुड़की। शंकरपुरी में बुखार पीड़ित एक महिला की मौत हो गई है। इससे पहले भी यहां संदिग्ध बुखार से मौत की बात सामने आ चुकी है। गांव में डेंगू के 105 मरीज विभाग के आंकड़ों में है। सीएमओ का कहना है कि महिला को किडनी की बीमारी थी। किसी की भी मौत डेंगू से नहीं हुई है।


हरिद्वार.रुड़की स्टेट हाईवे स्थित शंकरपुरी में एक माह से अधिक समय से बुखार के मरीज मिल रहे हैं। कइयों का उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है। बुखार के लगातार मामले सामने आने के बाद स्वस्थ्य विभाग हरकत में आया और गांव में कैंप लगाकर लोगों के सैंपल लिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर…व्यापारी से हाथापाई करने पर दरोगा सस्पेंड

कीटनाशक का छिड़काव कर गांव में जागरूकता अभियान चलाया गया। विभाग की जांच में 105 ग्रामीणों में डेंगू की पुष्टि हुई थी। जिसमें से कुछ की प्लेटलेट्स कम होने पर मेला अस्पताल हरिद्वार में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…4 दिसंबर 2022: आज का पंचाग, आज का इतिहास और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

कुछ लोगों ने अपना उपचार निजी अस्पतालों में कराया। शंकरपुरी निवासी 55 साल की महिला कुछ समय से बुखार पीड़ित थी। एक निजी डॉक्टर से महिला का उपचार परिजन करवा रहे थे।

रविवार रात को महिला की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि संदिग्ध बुखार से पहले भी गांव में लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे पहले चार लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें चार साल के बच्चे से लेकर 85 साल की महिला तक बुखार से पीड़ित थी। जिनकी बाद में मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here