हिमाचल ब्रेकिंग : दो दर्जन सवारियों से भरी बस खाई में लटकी, अटक गईं सबकी सांसे

नाहन। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में शुक्रवार दोपहर को बड़ा हादसा होते होते टल गया। यहां के शिलाई में बोहराद खड्ड के पास नेशनल हाईवे-707 पर एक प्राइवेट बस सड़क से ऐसी फिसली खाई में लटक गई। हादसे के वक्त बस में 24 लोग सवार थे। ड्राइवर ने बस का ब्रेक लगा दिया। सभी सवारियों के उतरने तक ड्राइवर ने ब्रेक लगाए रखे। इसके बाद सवारियों ने क्लीनर के साथ मिलकर ड्राइवर को बचा लिया।


बताया जाता है कि चलती बस का अचानक एक्सल टूट गया था। इस वजह से ड्राइवर का उस पर काबू नहीं रह पाया। इससे बस सड़क के एक तरफ खाई की ओर चली गई। बस जहां रुकी, वहां से नीचे लगभग 300 मीटर गहरी खाई थी। ये देख बस में सवार सवारियों की सांसें अटक गईं। खतरे को समझते हुए ड्राइवर ने होशियारी दिखाई और बस के ब्रेक लगाए रखे।


यह बस पांवटा साहिब से गत्ताधार रूट पर जा रही थी। कफोटा से करीब 10 किलोमीटर दूर बस बोहराद के पास उतराई में पहुंची, तभी उसका एक्सल टूट गया। बस में सवार लोगों ने बताया कि ड्राइवर ने बिना घबराए बहुत दिलेरी दिखाई। उसने जोर से ब्रेक लगा दिए और जब तक आखिरी सवारी बस से नहीं उतरी, ब्रेक पर पैर जमाए रखा। सभी सवारियों के उतरने पर लोगों ने बस के टायर के नीचे ओट लगाकर ड्राइवर को भी बाहर निकाल लिया।

नालागढ़ न्यूज : खेड़ा में तंग पुल पर पलटा ट्रक, चालक व परिचालक की बाल बाल बची जान, ट्रक को लाखों का नुकसान


पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने बताया कि ड्राइवर, उसका सहयोगी और सभी सवारियां सुरक्षित हैं। अगर बस खाई में गिर जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। राहगीरों ने हादसे की खबर पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और सभी सवारियों को आगे रवाना किया।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल राजनीति : कंगना बोलीं- एक शहजादा दिल्ली में दूसरा हिमाचल में, विक्रमादित्य का वादा - 800 करोड़ से मंडी को बनाएंगे स्मार्ट सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *