हल्द्वानी… #राजनीति : हरीश रावत के ट्वीट पर भाजपा ले रही चटकारे, बोले उत्तराखंड भी कोई कैप्टन अमरेंद्र पैदा हो रहा

देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के ट्वीट पर मचे सियासी तूफान के बाद अब भाजपा खूब चटकारे ले रही है। कांग्रेस की गुटबंदी पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पिछले पांच साल में 11 विधायक रहे और 10 गुट। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है। कौशिक, विधानसभा के बाहर विपक्ष का काम होता है जनता की आवाज उठाना, लेकिन विपक्ष पांच साल तक उस मोर्चे पर नदारद रहा। 


एक जिम्मेदार विपक्ष के तौर पर कांग्रेस की भूमिका नगण्य रही। कांग्रेस केवल एक ही लड़ाई लड़ रही है कि वहां नेता कौन बनेगा, नेतृत्व कौन करेगा। जनता से उनका कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस के बड़े नेता ने जो हालात आज बयान किए हैं, वह सच्चाई कांग्रेस के धरातल पर है। सदन के अंदर जब नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश थीं, तब कांग्रेस में उनकी कोई नहीं सुनता था। बाहर प्रीतम सिंह अध्यक्ष थे, वहां भी पार्टी में उनकी कोई सुनता था। 


कांग्रेस के हालात ऐसे हो गए हैं कि वहां कोई एक-दूसरे की नहीं सुनता। जनता का कांग्रेस पर से विश्वास उठ गया है, न विश्वास वाली कोई स्थिति अब बची है। विपक्ष के तौर पर कांग्रेस पूरी तरह से फेल है। आज चुनाव दृष्टि से भाजपा जनता के आशीर्वाद के लिए जा रही है।


हरीश रावत के ट्वीट पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड कांग्रेस भी पंजाब कांग्रेस की राह पर है। उत्तराखंड कांग्रेस में भी कोई कैप्टन अमरेंद्र सिंह पैदा हो सकता है। हरीश रावत जैसा करना चाहते हैं, उनका केंद्रीय नेतृत्व उनको वैसा नहीं करने देना चाहता। उनका दर्द यह है कि दो दिन पहले उनके प्रभारी ने कहा कि हम राहुल गांधी को नेता मानते हैं।


भाजपा के पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने हरीश रावत पर के ट्वीट पर तंज किया कि ‘बोया पेड़ बबूल का, आम कहां से खाय।’ उन्होंने कहा कि आप अपने आप को ही करता मानते थे, तो फिर अपने को अब असहाय क्यों समझ रहे हैं? जब आप बबूल के पेड़ बो रहे थे, तब आपको अंदाज नहीं था कि उस पर कांटे ही कांटे होंगे। अब आप वनानप्रस्थ की अवस्था में हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड न्यूज: सीएम की अपील के बाद ग्रामीण इकट्ठा करने लगे पिरूल, जानीए कितने रुपये में खरीद रही सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *