उत्तराखंड… घर में सो रहे किशोर पर गुलदार का हमला, गंभीर

पौड़ी। पहाड़ों में जंगलों में लग रही आग से अब वन्य-जीव संघर्ष को बढ़ावा मिल रहा है। जंगलों में लगातार बढ़ रही आग की घटनाओं के चलते गुलदार अब मानवीय बस्तियों के आस पास आने लगे हैं।

नागदेव रेंज के कोट ब्लाक में घर में सो रहे किशोर पर गुलदार ने हमला कर दिया। परिजनों के हो-हल्ला करने पर गुलदार भाग गया। गनीमत रही कि गुलदार के हमले से किशोर की जान बच गई। हालांकि इस संघर्ष में युवक को चेहरे और सिर पर गुलदार के नाखूनों से घाव बन गये हैं।

ऋषिकेश…स्वागतम : पत्नी संग ऋषिकेश पहुंचे क्रिकेटर दीपक चाहर

गांव में इस घटना से दहशत का माहौल बना है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पिंजरे में कैद करते हुए गुलदार के आतंक से निजात दिलाए जाने की मांग उठाई है। नागदेव रेंज के रेंज अधिकारी अनिल भट्ट ने बताया कि कोट ब्लाक के छैतुड़ गांव में गुरुवार तड़के करीब 4 बजे कमरे में सो रहे शिवचरण सिंह के 16 वर्षीय बेटे साहिल पर गुलदार ने हमला कर दिया।

कमरे में साहिल के साथ उसकी दादी भी सो रही थी। बताया जा रहा है कि गुलदार ने घर का दरवाजा खोलकर साहिल पर हमला किया। गुलदार के हमले में साहिल बिष्ट घायल हो गया। हमले में साहिल के सिर, आंख, कान, कंधे पर गुलदार के नाखून से घाव हो गए है। परिजनों द्वारा हो हल्ला किए जाने पर गुलदार भाग गया। सुबह परिजनों ने घायल युवक को जिला अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड न्यूज: सीएम की अपील के बाद ग्रामीण इकट्ठा करने लगे पिरूल, जानीए कितने रुपये में खरीद रही सरकार

कुमाऊं… संदिग्ध हालात में सड़क पर मिला अवकाश पर घर आये बीएसएफ जवान का शव

जहां डाक्टरों द्वारा उसका उपचार किया जा रहा है। ग्राम प्रधान रामतीर्थ बिष्ट, सरेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह तड़ियाल आदि ने कहा कि घर के भीतर ही गुलदार के हमले से गांव में दहशत का माहौल बना है। उन्होंने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  'बार-बार रेप किया', प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ सामने आई एक और महिला; दर्ज हो गईं 3 एफआईआर

नागदेव रेंज के रेंज अधिकारी अनिल भट्ट ने बताया कि जंगलों में आग की घटनाओं के दिन-ब-दिन बढ़ने से वन्य-जीव संघर्ष की घटनाएं बढ़ने का जोखिम अधिक हो जाता है। कहा कि वन विभाग की टीम को मौके पर भेज दिया गया है। गांव में गश्त भी बढ़ा दी गई है। कहा कि जरूरत पड़ी तो गुलदार को पकड़ने के लिए गांव में पिंजरा भी लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  कभी नही भुलाया जा सकता देश के सैनिको का त्याग व समर्पण: अजय भट्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *