रूद्रप्रयाग… हृदयगति रुकने से आज हुई दो तीर्थयात्रियों की मौत, अकेले केदारनाथ मार्ग पर अब तक हो चुकी हैं 20 मौतें

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा पर आए दो तीर्थयात्रियों की हृदयगति रुकने के कारण मौत हुई है। केदारनाथ में अब तक कुल 20 यात्रियों की मौत हुई जिनमें 19 की हृदयगति रुकने एवं 1 यात्री की खाई में गिरने से मौत हुई है।

कुमाऊं…हे भगवान : सौतेली मां को ही भगा ले गया बेटा

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बीके शुक्ला ने बताया कि केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं का यदि स्वास्थ्य खराब हो रहा है तो स्वास्थ्य विभाग तत्परता से स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उपचार कर रहा है। इसके लिए यात्रा मार्ग से लेकर धाम में डॉक्टर तैनात है।

हल्द्वानी… यात्रीगण ध्यान दें: देहरादून—हल्द्वानी समेत कई ट्रेनें रहेंगी कैंसिल, जानें ट्रेनों के नाम

जो लगातार ओपीडी के माध्यम से श्रद्धालुओं का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उन्हें उपचार दे रहे हैं। सीएमओ ने बताया कि 18 मई को 789 श्रद्धालुओं का स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार कराया गया जिसमें 610 पुरुष तथा 179 महिलाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  29अप्रैल 2024 : आज का दिन और आपका राशिफल

हल्द्वानी…रूद्रप्रयाग के युवक का पीरूमदारा में किराये के कमरे में मिला शव, मिठाई की दुकान में करता था काम

अब तक ओपीडी के माध्यम से 24057 श्रद्धालुओं का स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार किया गया है जिसमें 17755 पुरुष तथा 6302 महिला शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बदरीनाथ, गंगोत्री और हेमकुंड साहिब में हुई बर्फबारी

कुमाऊं…ये क्या: रास्ते के विवाद में दो सगे भाईयों ने तीसरे को मार डाला

उन्होंने कहा कि गुरुवार को परिजन सिंह यादव (65 वर्ष) ग्राम कोटरा, सुल्तानाबाग भोंपाल, मध्य प्रदेश, बोया मधना (65 वर्ष) मध्य प्रदेश की हृदयगति रुकने से मौत हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल बोर्ड 12वीं परीक्षा परिणाम: विज्ञान संकाय की कामाक्षी और छाया ने किया ओवर आल टॉप, कला में अर्शिता और कामर्स में शाव्या ने बाजी मारी, देखें प्रदेश में टापर्स की सूची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *