रूद्रपुर… इंटार्क मजदूर यूनियन के नेता बच्चों समेत बैठे थे धरने पर, दो पदाधिकारियों समेत चार पर मुकदमा

रुद्रपुर। बीते 29 जून को सहायक श्रमायुक्त कार्यालय में धरना-प्रदर्शन, बाल पंचायत और बाल सत्याग्रह के मामले को लेकर एएलसी की ओर से इंट्रार्क मजदूर यूनियन के दो पदाधिकारियों समेत चार के खिलाफ बच्चों को मानसिक और शारीरिक कष्ट पहुंचाने, बाल अधिकारों के हनन के आरोप में केस दर्ज कराया है। इस संबंध में बाल संरक्षण समिति को भी जानकारी दी गई है।

सहायक श्रम आयुक्त, ऊधमसिंह नगर ने चौकी प्रभारी सिडकुल पंतनगर को भेज पत्र में कहा है कि 29 जून को कार्यालय उप श्रम आयुक्त, परिसर में काफी संख्या में लोगों ने धरना-प्रदर्शन, बाल पंचायत और बाल सत्याग्रह किया। इसमें दलजीत सिंह, अध्यक्ष इंट्रार्क मजदूर संगठन पंतनगर, पान मोहम्मद, इंट्रार्क मजदूर संगठन किच्छा, कैलाश भट्ट, इंट्रार्क मजदूर संगठन पंतनगर और सुब्रत कुमार विश्वास, बंगाल एकता मंच का नाम सामने आया है।

हल्द्वानी..ब्रेकिंग: खाई में मिले दो शवों की हुई शिनाख्त, दोनों रूद्रपुर निवासी सगे भाई थे

आरोप है कि इन्होंने कार्यालय परिसर में बच्चों को सामने रखकर बाल पंचायत और बाल सत्याग्रह कर लंबे समय तक नारे लगवाए। बच्चों को दिन में तेज धूप और शाम को तेज बारिश के बावजूद बच्चों के हाथ में नारे लिखित तख्तियों देकर खड़ा रखा। इससे बच्चों को मानसिक और शारीरिक कष्ट होने के साथ ही उनके अधिकारों के हनन हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग उत्तराखंड : सड़क हादसे में मामा-भान्जे की मौत

उत्तराखंड…ब्रेकिंग : यहां नकाबपोश बदमाश दो परिवारों को बंधक बनाकर जेवरात व नकदी लूटकर फरार, आज तड़के तीन से 4 बजे की घटना

जबकि इन व्यक्तियों और अन्य यूनियन के पदाधिकारियों को मांगों के संबंध में कार्यालय से कार्रवाई के बारे में पहले की जानकारी दी गई थी। बावजूद इसके उपश्रम आयुक्त कार्यालय के परिसर में बाल पंचायत और बाल सत्याग्रह किया गया। जिससे कार्यालय के न्यायिक, प्रशासनिक और दैनिक कार्य भी प्रभावित हुए। पुलिस ने इस मामले में चारों पर केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी ब्रेकिंग : युवक की संदिग्ध हालात में मौत

लालकुआं…साले को यूरोपीय देश का बीजा दिलाने के नाम पर जीजा को लगाया एक लाख का चूना, केस दर्ज, पिथौरागढ़ के मूनाकोट का है आरोपी

इंटार्क मजूदर यूनियन करीब तीन माह से इंटार्क कंपनी में हुई तालाबंदी और कर्मचारियों को बाहर किए जाने के विरोध में आंदोलन कर रहा है। वहीं इंटार्क कंपनी के कर्मचारियों के तीन माह के वेतन की रिकवरी के लिए कंपनी की आरसी काटी जा चुकी है। इस मामले में एसडीएम रुद्रपुर की ओर से कंपनी के कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए कंपनी को 5 जुलाई तक का अल्टीमेटम दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल बोर्ड 12वीं परीक्षा परिणाम: विज्ञान संकाय की कामाक्षी और छाया ने किया ओवर आल टॉप, कला में अर्शिता और कामर्स में शाव्या ने बाजी मारी, देखें प्रदेश में टापर्स की सूची

हिमाचल… रामपुर बुशहर में होने वाली अग्निवीरों की भर्ती भी अब मंडी में होगी

वहीं 29 जून को बच्चों के साथ इंटार्क मजूदर यूनियन ने कलक्ट्रेट के गेट पर भी देर रात तक धरना-प्रदर्शन किया था। इस दौरान डीएम को मांगपत्र सौंपने की मांग की गई थी। डीएम के न आने पर गेट पर ही मांगपत्र चस्पा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *