खटीमा…ब्रेकिंग : उधर— यूपी के पौंटा डैम में मिला बालक वीर का शव, परिजनों ने की शिनाख्त, इधर— अज्ञात लोगों पर मगरमच्छ की हत्या का केस दर्ज

खटीमा। देवहा नदी के किनारे भैंस चराने गए 11 साल के बच्चे को मगरमच्छ के पानी में खींचकर ले जाने की घटना के तीसरे दिन बालक का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ है। शव यूपी के अमरिया क्षेत्र में पौटा डैम में मिला है। यूपी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पीलीभीत भेज दिया।


गौरतलब है कि रविवार की शाम को यूपी सीमा से सटे गांव मेहरबान नगर की मीना देवी 11 वर्षीय बेटा वीर सिंह देवहा नदी किनारे भैंस चरा रहा था। भैंस के नदी में घुसने पर वीर उसे बाहर लाने के लिए नदी में चला गया था, जहां एक मगरमच्छ ने उसे पानी के भीतर खींच लिया था। वीर के पिता का पहले ही देहांत हो चुका था।

सितारगंज… अनिलदीप की उन्नतिशील खेती की तारीफ सुनकर खिंचे चले आये डीएम, लिया काले चावल की खीर और पीले तरबूज का स्वाद


ग्रामीणों ने जाल डालकर एक मगरमच्छ को बाहर निकाला था लेकिन जांच में उस मगरमच्छ के पेट में कोई मानव अंश नहीं मिला था। वहीं लाठी-डंडों के वार से घायल मगरमच्छ ने बाद में दम तोड़ दिया था। इसी बीच, यूपी के अमरिया क्षेत्र के धुंधरी गांव के पास पौटा डैम में ग्रामीणों को बच्चे का शव फंसा दिखाई दिया।

हल्द्वानी…दुस्साहस: आफिस बंद करके रात को घर पहुंचे दो बिजनेस पार्टनर, अंदर काका हाल देखकर उड़ होश…फिर क्या हुआ

यह भी पढ़ें 👉  राजनीति की पिच पर कंगना हुई हिट विकेट, तेजस्वी यादव की जगह ले लिया अपने ही नेता का नाम

ग्रामीणों की सूचना पर परिजन और अमरिया थाने की पुलिस घटनास्थल पहुंचे। पुलिस ने बालक के शव को बाहर निकलवाया। परिजनों ने शव की शिनाख्त वीर सिंह के रूप में की। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पीलीभीत भेजा गया। एसडीएम रविंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि बच्चे का एक पैर और एक हाथ मगरमच्छ ने खाया है।

यह भी पढ़ें 👉  युवक ने सिर में गोली मारकर खुद को उड़ाया, बीमारी से आजिज आकर उठाया आत्मघाती कदम

गढ़वाल…बारिश का कहर : पहाड़ों पर जन जीवन अस्त व्यस्त, दर्जनों सड़कें बंद, टिहरी में कार पर गिरे पत्थर, एक की मौत, तीन घायल


उधर वन विभाग ने मगरमच्छ की मौत के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। खटीमा वन क्षेत्र के रेंजर राजेंद्र सिंह मनराल ने बताया कि मगरमच्छ की मौत के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ वन्यजीव जंतु संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी न्यूज : सारथी फाउंडेशन ने मल्ली बमोरी प्राइमरी स्कूल के बच्चों को बांटी स्टेशनरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *