सीएम हैल्प लाइन में दर्ज शिकायतों के सम्बन्ध में हुई कार्यवाही की समीक्षाके दौरान डीएम ने शिकायतकर्ताओं से की दूरभाष पर वार्ता

अल्मोड़ा – मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर की गई शिकायतों की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी लेवल 01 तथा लेवल 02 के अधिकारियों को अपने-अपने स्तर पर शिकायतों को निस्तारित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि समय-समय पर मुख्यमंत्री द्वारा सीएम हैल्प लाइन में दर्ज शिकायतों के सम्बन्ध में हुई कार्यवाही की समीक्षा की जाती है। बैठक में उन्होंने निर्देश दिये कि दर्ज शिकायतों का निस्तारण समयबद्वता से करते हुये शिकायतकर्ता से वार्ता की जाय। उन्होंने विद्युत विभाग, पीडब्ल्यूडी, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग आदि विभागों की दर्ज शिकायतों को स्वयं पोर्टल में देखते हुये शिकायतकर्ताओं से स्वयं भी दूरभाष पर वार्ता की।

जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि दर्ज शिकायत पर शिकायतकर्ता से वार्ता करने के साथ ही विभाग द्वारा की गयी कार्यवाही को पोर्टल पर अपडेट किया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि लम्बे समय से लम्बित शिकायतों का निस्तारण तत्काल किया जाय तथा सभी अधिकारी प्रत्येक दिन पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का अवलोकन स्वयं करें ताकि लम्बित व दर्ज शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेेते हुए निस्तारण किया जा सके।

बैठक में अधिशाषी अभियंता यूपीसीएल कन्हैया मिश्रा, ईओ नगरपालिका अल्मोड़ा भरत त्रिपाठी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग कुमाऊं : डोली में अस्पताल पहुंचाई जा रही महिला ने रास्ते में ही दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, एक मरा जन्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *