हल्द्वानी न्यूज : माले ने बिन्दुखत्ता में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर जताई चिंता, मुख्यमन्त्री को भेजा ज्ञापन

हल्द्वानी। भाकपा(माले) बिन्दुखत्ता एरिया कमेटी द्वारा बिन्दुखत्ता-लालकुआं क्षेत्र में अनियंत्रित होते जा रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सुझाव के संबंध में एक ज्ञापन उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री को ऑनलाइन (ईमेल) द्वारा भेजा गया। जिसकी प्रतिलिपि नैनीताल के जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी को भी ईमेल से भेजी गई।

ज्ञापन के माध्यम से बिन्दुखत्ता-लालकुआं क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते कहर और लगातार हो रही मौतें चिंता और शोक व्यक्त करते हुए माँग की गई कि बिन्दुखत्ता के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को कोविड अस्पताल में तब्दील किया जाय और वहां 25 बैड का अस्पताल बनाया जाय। लालकुआं-बिन्दुखत्ता में कोरोना की जांच की घर घर जाकर निःशुल्क और व्यापक व्यवस्था की जाय।

कोविड वैक्सीन टीकाकरण के कार्य में तेजी लाते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिन्दुखत्ता व क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में व्यापक पैमाने पर किया जाय और इसमें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की बाध्यता खत्म कर व्यापक ग्रामीण आबादी के हित में ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा प्रदान की जाय। कोरोना और स्वास्थ्य बदइंतजामी की वजहों से मरने वालों के परिवारों को उचित मुआवजे की व्यवस्था की जाय।

ज्ञापन भाकपा (माले) की राज्य कमेटी के सदस्य वरिष्ठ नेता बहादुर सिंह जंगी, माले नैनीताल जिला सचिव डॉ कैलाश पाण्डेय व बिन्दुखत्ता एरिया सचिव ललित मटियाली की ओर से भेजा गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट : हाईस्कूल में पिथौरागढ़ की प्रियांशी ने तो इंटर में अल्मोड़ा पीयूष ने किया टॉप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *