सोलन ब्रेकिंग : सिरमौर व सोलन से बाइकें उठाकर नेपाल में बेचने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, 15 बाइक चोरियों का हुआ खुलासा

सोलन। जिले की सदर थाना पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय बाइक लिफ्टर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लियाहै। गिरोह के कई अन्य सदस्य अभी फरार हैं। गिरोह के गिरफ्तार सदस्यों से पूदताछ में खुलासा हुआ है कि उन्होंने सोलन के थाना सदर सोलन, धर्मपुर तथा परवाणू क्षेत्र से एक दर्जन से ज्यादा बाइकें चुरा कर उन्हें चोर रास्तों से नेपाल लेजाकर बेचा दिया है।


सोलन के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि इसी वर्ष एक फरवरीसोलन निवासी नीरज नेगी ने सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 30 30 जनवरी को उसने अपनी बाईक शामती बाईपास पर खड़ी की थी, परन्तु अगले दिन बाइक वहां नहीं मिली।


इस शिकायत पर थाना सदर सोलन में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। जांच के दौरान पुलिस टीम ने इलाके के कई सीसीटीवी फुटेज जांचे और गवाहों से बात की। इसके साथ ही ज़िले के अन्य पुलिस थानों में इस प्रकार की घटनाओं का भी अध्ययन किया गया। फलस्वरूप 29 मार्च को पुलिस टीम ने नेपाली मूल के दो आरोपी गोपाल बहादुर तथा राजीव मगर उर्फ सूरज को सिरमौर के कालाअंब क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।


ये आरोपी बाईक चोरी की हीरा बाईक गैंग से सम्बन्ध रखते हैं। कल आरोपियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया। जांच के दौरान ज्ञात हुआ है कि यह आरोपी जिला सोलन, सिरमौर से मोटर साईकिल बाईकें चुराकर गुप्त रास्तों से नेपाल पंहुचाकर वहां बेच देते थे।

इन आरोपियों ने जिला सोलन के सदर सोलन, धर्मपुर तथा परवाणू थाना क्षेत्रों से मोटर साईकिलें चुराई है। अभी तक की जाँच में क़रीब 15 मोटरसाइकिल चोरी में इनकी सँलिप्तता पाई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  VIRAL VIDEO : मदर्स डे से पहले गौरेया मां के साथ बच्चों की रेस्टोरेंट में पार्टी का क्यूट सा वीडियो खींच रहा ध्यान

उन्होंने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों ने हिमाचल के अलावा अन्य राज्यों में भी बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। इस गैंग के कई सदस्य अभी फरार चल रहे हैं। उनके खिलाफ प्रदेश व अन्य राज्यों में दर्ज मुकदमों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज : अव्यवस्थाओं का शिकार होकर रह गई कांग्रेस द्वारा आयोजित स्वास्थ्यमंत्री की पत्रकारवार्ता, क्या कहा सुनाई ही नहीं पड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *