शूलिनी मेला कल से : शुभारंभ करेंगे शांडिल और समापन डिप्टी सीएम अग्निहोत्री, तन्मय चतुर्वेदी व रैप आईडी से होगा शुभारंभ, पंजाबी पॉप गायक अखिल होंगे अंतिम नाइट के स्टार

सोलन। शूलिनी मेले की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। आज शूलिनी मेला कमेटी के अध्यक्ष व जिला उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने अतिरिक्त उपायुक्त व मेला अधिकारी अजय यादव के साथ आयोजित पत्रकारवार्ता में मेले में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेले के पहले दिन स्थानीय विधायक और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कर्नल डा. धनीराम शांडिल दून के विधायक व सीपीएस चौधरी रामकुमार के साथ मेले का शुभारंभ करंगे। दोनों नेता कल दोपहर दो बजे कचहरी चौक पर माता की डोली का स्वागत करेंगे। इसी के साथ शोभायात्रा व मेला शुरू हो जाएगा।


उन्होंने बताया कि मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होंगे। जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर अर्की के विधायक व सीपीएस संजय अवस्थी मेले में भागीदारी करेंगे। तीसरी सांस्कृतिक संध्या में प्रदेश में उप मुख्यमंत्र मुकेश अग्निहोत्री बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे । जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर कसौली के विधायक मेले में शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि मेले का राष्ट्रीय स्तर का दर्जा मिलने से संबधित अधिसूचना का मेला कमेटी को अभी इंतजार है। उन्होंने इस मामले में पत्रावली शासन को भेजी है। ऐसा भी संभव है कि कल या एक दो नि में इस संबंध में अधिसूचना जारी हो जाए।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज : भूषण ज्वैलर्स की दीपावली आफर योजना को मिल रहा खरीददारों का अच्छा प्रतिसाद


मेला अधिकारी व सोलन के एडीसी अजय यादव ने मेले के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि इस बार मेले में म्हासू क्षेत्र का प्रसिद्ध करियाला व सिरमौर का चर्चित शिंहटू नृत्य भी विशेष रूप से आयोजित कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेले के पहले दिन शाम चार बजे से होने वाले कार्यक्रमों में स्कूली बच्चों व स्थानीय कलाकारों को मंच उपलब्ध कराया जाएगा। रात्रि आठ बजे के बाद मंच नामी हिंदी कलाकारों को सौंप दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  मंडी न्यूज: सन्यारड़ में जमीन धंसने से ताश के पत्तों की तरह गिर रहे घर, अभी भी करीब 20 मकानों पर मंडरा रहा खतरा


पहले दिन रात आठ बजे हिमाचल का प्रसिद्ध अभिज्ञा बैंड, सारेगामा फेम तन्मय चतुर्वेदी और एमटीवी हसल फेम सोलन के रैप आईडी अपनी प्रस्तुतियां देंगे।


इस दिन माता की डोली दोपहर बाद ढाई बजे बाजार से गुजरेगी। शाम चार बजे से ठोडो मैदान में खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। रात्रि दस बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


उन्होंने बताया कि 22 जून को सुबह नौ बजे पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। पूर्वाहृन 11 बजे से खेल प्रतियोगिताएं होगी। दोपहर बाद 12 बजे से पारं​परिक ठोडा नृत्य का आयोजन होगा और दोपहर तीन बे महिला व पुरुष वर्ग का दंगल आयोजित होगा। शाम को चार बजे मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन शुरू होगा। मेले की दूसरी संध्या पांच पहाड़ी कालाकारों के नाम रहेगी। इस शाम पंकज ठाकुर, विक्की राज्टा, एसी भारद्वाज, अरुण जस्टा अैर अजय चौहान अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  मंडी ब्रेकिंग: कुएं से पानी भरते समय डूबा पति, बचाने के लिए कुएं में कूदी पत्नी, दोनों की मौत


तीसरी सांस्कृतिक संध्या पंजाबी पॉप गायक अखिल के नाम रहेगी। उनके साथ हिमाचल के मशहूर गायक अनुज शर्मा व कामेडियन प्रिंस भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस रात्रि म्हासू का प्रसिद्ध करियाला हाब्बी ग्रुप का शिंहटू नृत्य भी विशेष रूप से लोगों के आकर्षण का केंद्र रहेगा।

न सीएम आएंगे और न ही राज्यपाल

संभवत: यह पहला अवसर होगा जब प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्यपाल दोनों ही मेले में हिस्सेदारी नहीं होगी। मुख्यमंत्री मेले के शुभारंभ में माता की डोली का स्वागत करते हैं। और शोभायात्रा की अगुवाई करते हैं, जबकि राज्यपाल के हाथों मेले का समापन होता है। मेला कमेटी के अध्यक्ष व डीसी मनेमोह शर्मा ने बताया कि सीएम और राज्यपाल को मेले के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन उनकी व्यस्तताओं के कारण उनका आना संभव नहीं हो सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *