सोलन ब्रेकिंग : मां शूलिनी ने स्वीकार किया मेला, इस बार सोलन पर होगी सुख समृद्धि की बरसात, भक्तों का तांता, पुलिस बेबस

सोलन। मां शूलिनी ने मेले को स्वीकार कर लिया है। इसी के साथ मां ने सोलन को लेकर इस वर्ष अच्छा मौसम रहने और अच्छी फसल के साथ सोलनवासियों के सुखी समृद्ध होने का आर्शीवाद भी दिया है। आज मेले का तीसरा और अंतिम दिन है। पिछले दो दिनों की अपेक्षा तरह आज भी सुबह से ही मेलार्थियों का रेला सोलन की सड़कों पर उतर पड़ा था। आज देर रात मां शूलिनी अपनी बहन से विदा लेकर अपने मंदिर लौट जाएंगी।

मेलार्थी आज सुबह से ही गंज बाजार मां शूलिनी के बहन के मंदिर के बाहर जुटने शुरू हो गए थे। यहां मां शूलिनी दो दिनों से विश्राम कर रही हैं। इसके बाद मेला​र्थियों ने माल रोड होते हुए ठोडो मैदान का रुख किया। जहां कुश्ती व अन्य खेल प्रतियोगिताएं सुबह नौ बजे ही शुरू हो गई थी। आज स्थानीय नवागंतुक कलाकारों की अधिकता होने के कारण मंच कलाकारों के लिए दोपहर 12 बजे ही खोल दिया गया। रात आठ बजे तक स्थानीय कलाकार ही दो दो मिनट के अपने कार्यक्रम देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  भीमताल ब्रेकिंग : ओखलकांडा के पटरानी के पास वाहन खाई में गिरा, लिफ्ट लेकर बैठी छात्रा की मौत, छह घायल


आधीरात के समय मां का अपने विशेष कारिंदे यानी कल्याणे के शरीर में अवतार हुआ। पुजारी ने मां से पूछा कि उन्हें इस वर्ष का मेला स्वीकार है अथवा नहीं। इस पर क्ल्याणे के स्वर में मां शूलिनी ने बताया कि उन्हें इस वर्ष का मेला स्वीकार है। मेले से प्रसन्न मां शूलिनी ने इस बार सोलन में सुख समृद्धि के लिए उपस्थित लोगों को अपना आशीर्वाद भी दिया।

आधी रात के बाद में मां के दर्शन के लिए गंज बाजार स्थित मां शूलिनी की बहन के मंदिर के बाहर भक्तों की जमावड़ा लगा रहा। सुबह पांच बजे से एक बार फिर भक्तजन प्रसाद लेकर मंदिर के द्वार पर जा डटे। पिछले दो दिनों से मंदिर परिसर व उसके बाहर पैर रखने के लिए जगह नहीं मिल रही है।

पुलिस को व्यवस्था बनाने में भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। एसडीएम डा. पूनम बंसल स्वयं यहां पर व्यवस्था संभाल रही हैं। आज सुबह से ही सोलन में मौसम सुहावना बना हुआ है। आसमान पर बादल छाए हुए है। रविवार का अवकाश होने के कारण आज मेले में मेलार्थियों की भीड़ जुटी है। मेले में दुकान लगाने आए बाहरी प्रदेश के छोटे बड़े व्यापारियों को इस बार अच्छा मुनाफा होने की उम्मीद है।

इस बीच पूरे सोलन के बाईपास से लेकर, चंबाघाट और कोटलानाला तक अनवरत भंडारों का दौर आज भी जारी रहा। कल शाम के समय सोलन के ठोडो मैदान के पास सड़क पर ऐसी भीड़ जुटी कि लोगों को एक कदम भी आगे बढ़ाने कठिन हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी न्यूज : हाथ में हेलमेट टांगकर, नंबर प्लेट हटाकर, लाल नीली बत्ती लगाकर नैनीताल की सड़कों पर वाहन दौड़ाना पड़ा महंगा, बाइक सीज

सोलन के शूलिनी मेले के अंतिम दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम देखिए लाइव , रात को आएंगे पंजाबी पॉप स्टार अखिल2

https://www.facebook.com/satymevjaytenews/videos/424711597203291

सर्कुलर मार्ग की चढ़ाई के नजदीक ठोडो मैदान से आाने वाली सरकारी गाडियां इस भीड़ में जा फंसी। ऐसे में छोटे बच्चों और महिलाओं में दम घुटने से चीख पुकार।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी न्यूज : चंदन की तस्करी कर पुष्पा बनने की ख्वाहिश ने पहुंचाया जेल

इसी बीच एक सरकारी कार के चालक को कुछ युवाकों ने पीट दिया। जैसे तैसे उसे बचाते हुए कुछ लोगों ने पुराने डीसी चौक की तरफ रवाना किया। पुलिस के दो वाहन भी इस भीड़ में आधे घंटे से ज्यादा फंसे रहे।

लाखों सदमे ढेरों गम…एक मिनट में रो न पड़ें तो कहना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *