ब्रेकिंग न्यूज : पं. प्रदीप मिश्रा ने नाक रगड़कर राधा रानी से मांगी माफी, बरसानावा​सियों से भी हाथ जोड़कर की क्षमा याचना

मथुरा। राधा रानी पर दिए गए बयान के बाद विवादों में घिरे कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा शनिवार दोपहर बरसाना पहुंचे। यहां उन्होंने राधा-रानी को दंडवत प्रणाम किया और नाक रगड़कर माफी मांगी। इस दौरान बड़े पैमाने पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। राधा-रानी से माफी मांगने के बाद वो मंदिर से बाहर निकले। हाथ जोड़कर ब्रज वासियों का अभिनंदन किया। मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सभी ब्रजवासियों को बहुत-बहुत बधाई। राधा-रानी के दर्शन करने के लिए यहां पधारा हूं। मैं ब्रजवासियों के प्रेम की वजह से यहां आया हूं। लाडली जी ने खुद ही इशारा कर मुझे यहां बुलाया, इसलिए मुझे यहां आना पड़ा।

बरसाने में कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा नाक रगड़ने के लिए पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: कल से बंद हो जाएगी पैराग्लाइडिंग

उन्होंने कहा कि मेरी वाणी से किसी को ठेस पहुंची हो, तो उसके लिए माफी मांगता हूं। मैं ब्रजवासियों के चरणों में दंडवत प्रणाम कर माफी मांगता हूं। मैंने लाडली जी और बरसाना सरकार से क्षमा चाहता हूं। सभी से निवेदन है कि किसी के लिए कोई अपशब्द न कहें। राधे-राधे कहें, महादेव कहें। मैं सभी महंत, धर्माचार्य और आचार्य से माफी मांगता हूं। दरअसल, प्रदीप मिश्रा ने अपने प्रवचन में कहा था कि राधा जी का विवाह छाता में हुआ था। राधा जी बरसाना की नहीं, रावल की रहने वाली थी। बरसाना में तो राधा जी के पिता की कचहरी थी, जहां वह साल भर में एक बार आती थी। जिसके बाद संत समाज में नाराजगी देखने को मिली।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली: निर्माणाधीन इमारत के गड्ढे में गिरे तीन मजदूरों में से एक का शव बरामद, 2 की तलाश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *