हरियाणा ब्रेकिंग: ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर युवक से 23 लाख 60 हजार की ठगी, पानीपत पुलिस ने आरोपी को मोहाली से किया गिरफ्तार

पानीपत। मतलौडा थाना पुलिस ने युवक से ठगी के आरोपी को गिरफ्तार किया है। विदेश भेजने के नाम पर आरोपी ने युवक से 23 लाख 60 हजार रुपये की ठगी को अंजाम दिया। पानीपत पुलिस ने आरोपी को मोहाली से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान बिक्रमदीप के रूप में हुई है। जो मोहाली के स्वराज नगर का रहने वाला है। मतलौडा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुभाष ने बताया कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया।

युवक के ठगी का आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी बिक्रमदीप को कोर्ट में पेश कर 2 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। इंस्पेक्टर सुभाष ने बताया कि सीएम विंडो में दी गई शिकायत के माध्यम से मतलौडा निवासी दीपक ने बताया था कि जनवरी 2023 में उसे वैसर गांव निवासी दिलबाग मिला। जिसने बताया कि उसका बेटा आमिन ऑस्ट्रेलिया गया हुआ है। उसके जानकार पंजाब के कपूरथला के अकबरपुर गांव निवासी बिक्रमदीप ने आमिन को ऑस्ट्रेलिया भेजा है।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन ब्रेकिंग : अर्की के जाबल गांव में गहने चुराने के आरोपी जेल से गिरफ्तार, तीन दिन की पुलिस रिमांड मिली

विदेश भेजने के नाम की थी ठगी
दिलबाग ने कहा कि बिक्रमदीप विदेश भेजकर नौकरी भी दिलवाता है। दीपक ने दिलबाग की बातों पर विश्वास कर लिया। दिलबाग ने जनवरी 2023 दीपक को बिक्रमदीप से मिलवाया। जिसने ऑस्ट्रेलिया भेजने और वहां नौकरी दिलवाने के नाम पर दीपक से 23 लाख रुपये मांगे। फाइनल होने पर 1 फरवरी को दिलबाग के कहे अनुसार दीपक ने 1.50 लाख रुपये विक्रमदीप को ट्रांसफर कर दिए। इसके अलावा सभी दस्तावेज भी दे दिए।

यह भी पढ़ें 👉  शिमला में चिट्टे की बड़ी खेप पकड़ी, J&K निवासी से 460 ग्राम चिट्टा बरामद

युवक से साढ़े 23 लाख से ज्यादा ठगे
20 लाख 60 हजार रुपये लेकर आरोपी ने उसे ऑस्ट्रेलिया की बजाय दुबई भेज दिया। कहा कि दुबई से ऑस्ट्रेलिया जाने का प्रोसीजर शुरू होगा। दीपक को दुबई में दिलबाग का लड़का आमिन और बिक्रमदीप मिला। तीनों गोल्डन सैंड होटल में मिले और वहीं रुके। 3 अगस्त 2023 को उसके पास 3500 यूएस डॉलर (करीब 3 लाख रुपए) थे। जो आमिन और बिक्रमदीप ने मारपीट कर उससे छीन लिए और कहा कि अब तुझे यहां जेल में डलवा देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रेन की तरह अब एचआरटीसी में सीट की तत्काल ऑनलाइन बुकिंग, एप में जुड़ेगा नया फीचर

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
बड़ी मुश्किल से दीपक किसी तरह उनके शिकंजे से निकला और अपने जानकारों के माध्यम से संपर्क कर दुबई से वापस भारत लौटा। जब विक्रमजीत से पैसे वापस मांगे, तो वो हर बार रुपए वापस लौटाने का आश्वासन देते रहें। बाद में पैसे देने से मना कर दिया और जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों ने मिलकर साजिश रचकर उसे ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 23 लाख 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *