हम नहीं सुधरेंगे : उत्तराखंड की एलटी की भर्ती परीक्षा में असली की जग​ह परीक्षा देने पहुंचे दो मुन्ना भाइयों को एसटीएफ ने दबोचा

हरिद्वार। उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग की सहायक टीचर यानी एलटी की भर्ती परीक्षा में एक परीक्षार्थी ने पेपर देने के लिए 16 लाख में सौदा परीक्षार्थी के स्थान पर पेपर देने दो मुन्ना भाई पहुंचे एसटीएफ के हत्थे चढ़ गए।


एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने जानकारी दी कि सभी परीक्षाओं को पारदर्शी और सुचितापूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए एसटीएफ लगातार निगरानी कर रही है। पकड़े गए आरोपियों में गिरोह का मास्टरमाइंड ऊधम सिंह, जो 12वीं पास है, और उसका साथी अनुपम कुमार शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कंगना रनौत ने क्यों कहा- "मुझे खेद है अपने शब्द वापस लेती हूं", पार्टी के किनारा करने के बाद आया बयान

सोलन ​नगर निगम मेयर चुनाव में बहुत कुछ गैर संवैधानिक। संजय हिंदवान।


उन्होंने बताया कि ऊधम सिंह इससे पहले भी उत्तर प्रदेश एसटीएफ द्वारा मेरठ में भर्ती परीक्षा की धांधली के मामले में जेल जा चुका है। एसटीएफ को कुछ समय पहले सूचना मिली थी कि ऊधम सिंह, जो मेरठ का रहने वाला है, अपने साथी के साथ उत्तराखंड सहायक अध्यापक (एलटी) भर्ती परीक्षा में नकल कराने की योजना बना रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  मंडी न्यूज: सन्यारड़ में जमीन धंसने से ताश के पत्तों की तरह गिर रहे घर, अभी भी करीब 20 मकानों पर मंडरा रहा खतरा

नगर निगम मुद्दे पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने कांग्रेस के साथ खुद की पार्टी को भी धो डाला


एसटीएफ ने इस जानकारी के आधार पर हरिद्वार के एक परीक्षा केंद्र के बाहर से ऊधम सिंह और उसके साथी अनुपम कुमार को फर्जी प्रवेश पत्र के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में ऊधम सिंह ने बताया कि वह बिहार के अनुपम कुमार को परीक्षा में नकल कराने के लिए बुलाया था।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज: पहचान बताने वाले मामले पर विक्रमादित्य के समर्थन में दिखे सुक्खू सरकार के मंत्री शांडिल, बोले- मैं भी सुरक्षा का पक्षधर

कौन बनेगा सोलन का मेयर। किसके चांस सबसे ज्यादा, किसका होगा डब्बा गुल।

उन्होंने कुलदीप नाम के अभ्यर्थी के स्थान पर अनुपम कुमार को परीक्षा दिलवाने की योजना बनाई थी, जिसके बदले में 16 लाख रुपये की डील हुई थी। गिरफ्तारी के दौरान एसटीएफ ने एक फर्जी प्रवेश पत्र और तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *