बहराइच के भेड़ियों पहरेदारी में पथराने लगीं ग्रामीणों की आंखें

बहराइच। उत्तर प्रदेश का जिला बहराइच इन दिनों सुर्खियों बना हुआ है। जिले के महसी तहसील में नरभक्षी भेडियों का आतंक है। भेड़िये एक महिला समेत 10 मासूमों को अपना शिकार बना चुके हैं। रिपोर्ट के अनुसार, भेडिय़ों के हमलों में 51 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। लोगों में भेडियों की दहशत है। इलाके में रहने वाले लोगों के लिए हर रात चुनौती बनकर आ रही है। ग्रामीण खुद नहीं जानते कि किस रात किसका बच्चा इनका शिकार बन जायेगा।


लोग रात-रात भर जागकर अपनी और अपने बच्चों की रक्षा कर रहे हैं। इस बीच राहत की खबर ये है कि वन विभाग की टीम ने अब तक चार भेडियों को पकडक़र पिंजरे में कैद कर दिया है।
अभी भी दो भेडियों से 50 गांवों के लोगों में दहशत है। इससे बचने के लिए ग्रामीणों के साथ गांव-गांव लगाए गए कर्मचारी सभी को जागरूक कर रहे हैं और लोगों को घरों के भीतर सोने की हिदायत दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  शिमला न्यूज: राहुल गांधी को आतंकवादी बताने पर भड़के सीएम सुक्खू, कहा- भाजपा अपने छुटभैया नेताओं से करवा रही टिप्पणी


स्थानीय निवासी अनिकेत सिंह ने बताया कि हम भेडिय़ों के आतंक से डरे हुए हैं। चार भेडिय़े पकड़े गए हैं और दो भेडिय़ों का अभी भी आतंक जारी है। अभी पूरी तरह से खतरा टला नहीं है। हम गांव-गांव जाकर रात-रात भर घुमकर लोगों को जगाते हैं और लोगों को बताते हैं कि खतरा टला नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  अब एचआरटीसी में भी तत्काल ऑनलाइन सीट बुक करवा सकेंगे यात्री


एक कर्मचारी नागेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि भेडिय़े के हमले की वजह से हमल लोग लोगों को जाने के लिए रात में पहरा दे रहे हैं। हम लोगों को घर के अंदर रहने की हिदायत दे रहे हैं ताकि वे सुरक्षित रहें। हम घर-घर जाकर लोगों से कहते हैं कि अभी खतरा टला नहीं है, घर के भीतर रहे और सुरक्षित रहें।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रेन की तरह अब एचआरटीसी में सीट की तत्काल ऑनलाइन बुकिंग, एप में जुड़ेगा नया फीचर


गांव में पहरा दे रहे अन्य कर्मचारियों का कहना है कि घर-घर जाकर हम लोग सभी को घर के अंदर सोने के लिए हिदायत देते हैं। अगर कोई नहीं मानता है तो उसके साथ शक्ति से भी पेश आते हैं। हमें हर हाल में मासूमों और ग्रामीणों की जिंदगी बचानी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *