उत्तराखंड…राज्यसभा : भाजपा उत्तराखंड से प्रदेश से ही चुनेगी प्रत्याशी या किसी केंद्रीय मंत्रियों को मिलेगा मौका

0

देहरादून। उत्तराखंड में रिक्त होने जा रही राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा अपने प्रत्याशी का नाम जल्द तय कर देगी। इसके लिए पार्टी छह दावेदारों का पैनल तैयार कर केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजेगी। शनिवार को प्रदेश भाजपा की इस सिलसिले में बैठक होने जा रही है।

विधानसभा में संख्या बल के आधार पर भाजपा की जीत सुनिश्चित है। कांग्रेस के प्रदीप टम्टा का कार्यकाल समाप्त होने से यह सीट खाली होने जा रही है। निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, 31 मई तक नामांकन होंगे, जबकि 10 जून को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा..ब्रेकिंग : क्वैराली गांव से 11 साल के बच्चे को उठा कर ले गया तेंदुआ, पीछा करने पर रास्ते में छोड़कर भागा, बच्चे ने दम तोड़ा

अल्मोड़ा…सफलता: एटीएम क्लोनिंग से साइबर ठगी का आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

उत्तराखंड में राज्यसभा की कुल तीन सीटें हैं। इनमें से एक कांग्रेस व दो भाजपा के पास है। भाजपा से पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी और नरेश बंसल राज्यसभा में हैं। उत्तराखंड विधानसभा में भाजपा के पास दो-तिहाई बहुमत है। दो महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल हुई।

उत्‍तराखंड…रेस्क्यू : इस नदी में टापू पर फंसे 7 मजदूर, 3 को बाहर निकाला गया, रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड…बच्चों की तस्करी में होटल मैनेजर गिरफ्तार


भाजपा दो सप्ताह पहले ही प्रत्याशी चयन की कवायद शुरू कर चुकी है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में इस सिलसिले में दो बैठकें हो चुकी हैं। कौशिक ने बताया कि शनिवार को पैनल के नाम तय करने के लिए एक बार फिर बैठक आयोजित की जा रही है। इसमें छह नामों का पैनल तैयार कर केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजा जाएगा, जो प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगाएगा।

चंपावत…हादसा: पाटी में अनियंत्रित कार खाई में समाई, मां बेटे समेत तीन की मौत

भाजपा के जिन नेताओं के नाम राज्यसभा सीट के दावेदारों के रूप में लिए जा रहे हैं उनमें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला व अनिल गोयल, महामंत्री कुलदीप कुमार, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ती रावत भारद्वाज, पूर्व विधायक आशा नौटियाल शामिल हैं। हालांकि चर्चा यह भी है कि राज्यसभा का कार्यकाल पूरा कर रहे केंद्रीय मंत्रियों में से किसी एक को भी उत्तराखंड से राज्यसभा भेजा जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…आंगनबाड़ी केन्द्र स्कूलों और पंचायत भवनों में शिफ्ट होंगे: रेखा आर्या

लालकुआं…हे भगवान : 700 रूपये के लिए हुआ पड़ोसियों में महाभारत, दो माह की गर्भवती का गर्भ गिरा, मुकदमा दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here