हल्द्वानी ब्रेकिंग : कैबिनेट मिनिस्टर भगत पहुंचे बैलपड़ाव सीएचसी, वैक्सीन न होने पर सीएमओ से जताई नाराजगी और एसटीएच में 5 वेंटीलेटर के लिए दिए विधायक निधि से 85 लाख

0
Ad

हल्द्वानी। विधायी एवं संसदीय कार्य मंत्री बंशीधर भगत बैलपड़ाव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण को पहुंच गए। जहाँ आज टीकाकरण न होने की शिकायत मिलने पर चिकित्सकों द्वारा अवगत करवाया गया कि उनके पास कल तक की ही वैक्सीन उपलब्ध थी। आज के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। जिस पर भगत ने मुख्य चिकित्साधिकारी नैनीताल से दूरभाष पर वार्ता कर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि बहुत बड़े क्षेत्र का दबाव इस केंद्र पर है, इसलिए जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए। इस बीच भगत ने कोविड-19 महामारी की रोकथाम हेतु सुशीला तिवारी अस्पताल में उच्च गुणवत्ता के 5 वेंटिलेटर खरीदने के लिए विधायक निधि से 85 लाख रु की धनराशि अवमुक्त करने हेतु मुख्य विकास अधिकारी निर्देश दिए हैं।

Ad

मौजूदा कार्यकर्ताओं द्वारा यह भी बताया गया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उच्चीकरण कराया जाना अति आवश्यक है। जिसके चलते वर्ष 2001 से अस्पताल में एक्स-रे मशीन का ऑपरेटर नहीं है एवं पैथोलॉजी लैब टैक्नीशियन का पद रिक्त होने से खून की जांच के लिए बाहर जाना पड़ता है। इस सब प्रकरण का संज्ञान लेते हुए मंत्री ने अपर स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडेय से फ़ोन पर वार्ता कर उच्चीकरण की कार्यवाही अमल में लाने और उसके पश्च्यात एक्स-रे मशीन ऑपरेटर की नियुक्ति एवं पैथोलॉजी लैब टेक्नीशियन की जल्द नियुक्त करने हेतु निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़…अब नन्ही परी सीमांत इंजीनियरिंग संस्थान के पुस्कालय के अभिलेखों में छेड़छाड़ पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस मौके पर धर्मदत्त सती, भगवान तिवारी, मयंक तिवारी, सुरेंद्र सिंह बोरा, दिवान सिंह बिष्ट, प्रधान देवेंद्र आर्य, प्रधान आम्बेर कांबोज, हरीश कांडपाल, रमेश बधानी, प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ दिनेश कोहली मौजूद रहे।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here